होम ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण संभव- डा. भारती गाँधी

राज्यउत्तर प्रदेश

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण संभव- डा. भारती गाँधी

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण संभव- डा. भारती गाँधी

 ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण संभव- डा. भारती गाँधी

लखनऊ, 5 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा विद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में सी.एम.एस. छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रम की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अभिभावकों को अभिभूत कर दिया। इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि अच्छी शिक्षा से अच्छे समाज का निर्माण होता है। इस अवसर पर सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा. विनीता कामरान ने कहा कि छात्रों को भौतिक व सामाजिक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उनका चरित्र निर्माण भी बहुत आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को व्यापक तथा समाजोपयोगी ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित करता है, जिससे ये छात्र आगे चलकर विश्व समाज का कल्याण कर सकें।

            समारोह में छात्रों ने अपने अभिभावकों के समक्ष विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही सर्वांगीण विकास की शिक्षा पद्धति का भरपूर प्रदर्शन करते हुए जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व समाज की सेवा एवं उत्कृष्टता की अनूठी झलक दिखाई। उल्लास व आनन्द से सराबोर वातावरण में सम्पन्न हुए इस समारोह में छात्रों की कलात्मक प्रतिभा देखते ही बनती थी जिन्होंने कव्वाली, एक्शन साँग, फ्यूजन डांस आदि विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों की माताओं द्वारा प्रस्तुत नृत्य प्रस्तुति एवं प्री-प्राइमरी छात्रों द्वारा ‘विश्व संसद’ की प्रस्तुति को सभी ने खूब सराहा। इस अवसर पर वार्षिक परीक्षा, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, साँस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का गौरव बढ़ाने छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top