होम सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स का आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स का आयोजन

सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स का आयोजन

सी.एम.एस. इन्दिरा नगर  कैम्पस द्वारा डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स का आयोजन

लखनऊ, 26 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री पवन कुमार, आई.ए.एस., निदेशक, समाज कल्याण विभाग, उ.प्र. ने आहवान किया कि शिक्षक व अभिभावक दोनों मिलकर भावी पीढ़ी का चारित्रिक विकास करें, तभी अच्छा समाज बनेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी संस्कृति ‘उदारचरितानाम, वसुधैव कुटुम्बकम’ की है और इन्हीं विचारों के अनुरूप हमें अपने बच्चों को विकास करना चाहिए। हमें एक ऐसी भावी पीढ़ी को तैयार करने की जरूरत है जो समाज को एकता, शान्ति व खुशहाली की राह पर ले जाए। इससे पहले, मुख्य अतिथि श्री पवन कुमार ने दीप प्रज्वलित कर ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का उद्घाटन किया और विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

            सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत करते हुए कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने को दृढ़-संकल्पित है। समारोह में विद्यालय के छात्रों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का आलोक बिखेरा। समारोह का खास आकर्षण यह रहा कि छात्रों की माताओं ने बड़े ही उत्साह से जोरदार भागीदारी निभायी एवं विभिन्न साँस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर प्रतिभाग कर छात्रों की हौसलाअफजाई की। समारोह के अन्त में सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती रूचि भुवन जोशी ने अभिभावकों का हार्दिक आभार ज्ञापित किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top