होम संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बालक ही समाज का मार्गदर्शन करते हैं- डा. जगदीश गाँधी

राज्यउत्तर प्रदेश

संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बालक ही समाज का मार्गदर्शन करते हैं- डा. जगदीश गाँधी

संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बालक ही समाज का मार्गदर्शन करते हैं- डा. जगदीश गाँधी

संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बालक ही  समाज का मार्गदर्शन करते हैं- डा. जगदीश गाँधी

लखनऊ, 27 नवम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्ड पैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। इस भव्य समारोह में रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते नन्हें-मुन्हें बच्चों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए एक से बढ़कर एक शानदार शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अभिभावकों को मन जीत लिया। समारोह में छात्रों के दादा-दादी एवं नाना-नानी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया था। समारोह का उद्घाटन सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवित शुभारम्भ किया।

            इस अवसर पर बोलते हुए डा. गाँधी ने कहा कि अनुशासित एवं संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बालक ही आगे चलकर समाज का मार्गदर्शन कर सकते हैं। हमें बच्चों को अच्छे संस्कार देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए। समारोह का शुभारम्भ ‘स्कूल प्रार्थना’ से हुआ एवं इसके उपरान्त सर्व-धर्म प्रार्थना एवं विश्व शान्ति प्रार्थना ने सम्पूर्ण वातावरण को आध्यात्मिक उल्लास से सराबोर कर दिया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ का प्रस्तुतिकरण सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा। इसके अलावा छात्रों ने गीत-संगीत, नृृत्य नाटिका, कोरियोग्राफी, कव्वाली, एक्शन साँग, ग्रुप साँग, एलोक्यूशन आदि कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी अभूतपूर्व प्रतिभा की छाप छोड़ी। सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रियंका अग्रवाल ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top