होम सी.एम.एस. छात्र ने ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ में दर्ज कराया नाम

युवाशिक्षा

सी.एम.एस. छात्र ने ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ में दर्ज कराया नाम

बहुमुखी प्रतिभा के धनी छात्र हसन असकरी ने ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ में अपना नाम दर्ज कराकर विश्व पटल पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। हसन ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि फुटबाल को अपने घुटनों पर सबसे लम्बे समय तक स्थिर रखकर हासिल की है.

सी.एम.एस. छात्र ने ‘गिनीज बुक ऑफ  वर्ल्ड रिकार्ड’ में दर्ज कराया नाम

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के बहुमुखी प्रतिभा के धनी छात्र हसन असकरी ने ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ में अपना नाम दर्ज कराकर विश्व पटल पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। हसन ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि फुटबाल को अपने घुटनों पर सबसे लम्बे समय तक स्थिर रखकर हासिल की है, जिसके लिए अत्यन्त धैर्य, सहनशीलता, एकाग्रचित व दृढ इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है। हसन ने 6 मिनट एवं 16.98 सेकेण्ड तक घुटनों पर फुटबाल को स्थिर रखकर ‘गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर’ का खिताब अपने नाम किया।

"गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड" का खिताब पाने पर स्कूल प्रशासन ने व्यक्त की प्रसन्नता-

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन एवं सी.एम.एस. राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती निशा पाण्डेय ने विद्यालय के छात्र की इस ऐतिहासिक सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

यह भी पढ़ें: प्रत्येक बालक को ईश्वर भक्त बनायें

CMS के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक, साहित्यिक, सामाजिक व खेलकूद क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ अन्य क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top