होम ‘डिवाइन कान्फ्रेन्स’ में छात्रों ने दिया एकता व शान्ति का संदेश

राज्य

‘डिवाइन कान्फ्रेन्स’ में छात्रों ने दिया एकता व शान्ति का संदेश

‘डिवाइन कान्फ्रेन्स’ में छात्रों ने दिया एकता व शान्ति का संदेश

‘डिवाइन कान्फ्रेन्स’ में छात्रों ने दिया एकता व शान्ति का संदेश

लखनऊ, 28 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स’ में विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक की अनूठी छटा बिखेरकर उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया एवं अपनी ओजस्वी वाणी से विश्व एकता एवं विश्व शान्ति जोरदार उद्घोष किया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व संसद एवं गीत-संगीत, कव्वाली, लघु नाटिका आदि की मनाहारी प्रस्तुतियों ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर छात्रों ने सार्वभौमिक जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व की सेवा के लिए तथा सभी चीजों में उत्कृष्टता विषय पर  सारगर्भित विचार प्रकट कर विद्यालय में प्रदान की जा रही अनूठी शिक्षा पद्धति से अभिभावकों को अवगत कराया। समारोह में विद्यालय के मेधावी छात्रों को सार्वजनिक तौर पर सम्मानित किया गया। इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने ज्ञान का दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया एवं मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

                इस अवसर पर अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री रीना सोटी ने कहा कि ‘डिवाइन एजुकेशन’ से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव है। अतः विद्यालयों के साथ-साथ घरों में भी ईश्वरमय वातावरण होना चाहिए तभी हम शिक्षक, अभिभावक व विद्यालय तीनों मिलकर बच्चों को सही रास्ते पर ले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि समाज में सार्थक और स्थायी परिवर्तन उत्पन्न करना है तो शिक्षा को सामाजिक विकास से जोड़ना ही होगा। 

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top