होम नेशनल टीचिंग कम्पटीशन में सी.एम.एस. शिक्षिका सर्वश्रेष्ठ

राज्यउत्तर प्रदेश

नेशनल टीचिंग कम्पटीशन में सी.एम.एस. शिक्षिका सर्वश्रेष्ठ

नेशनल टीचिंग कम्पटीशन में सी.एम.एस. शिक्षिका सर्वश्रेष्ठ

नेशनल टीचिंग कम्पटीशन में सी.एम.एस. शिक्षिका सर्वश्रेष्ठ

लखनऊ, 17 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की विज्ञान शिक्षिका सुश्री आकांक्षा तिवारी ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित सेन्टा टीचिंग कोशिएंट टेस्ट (सेन्टा टी.क्यू.) में अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराकर लखनऊ का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता सेन्टर फॉर टीचर एक्रिडिटेशन (सेन्टा) के तत्वावधान में आयोजित हुई। इस प्रतियोगिता में सुश्री आकांक्षा ने क्लासरूम कम्युनिकेशन स्किल्स में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित कर शिक्षण प्रतिभा का सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता के अन्तर्गत प्रतिभागी शिक्षकों को तीन मुख्य मानकों सब्जेक्ट एक्पर्टाइज, क्लासरूम कम्युनिकेशन एवं एलीमेन्ट्स ऑफ वर्बल कम्युनिकेशन पर आँका गया। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सुश्री आकांक्षा को बधाई दी है।

  सेंटा टीचिंग टेस्ट अपने आप में देश भर के शिक्षकों के लिए शिक्षण उत्कृष्टता का प्रमाण है, जिसे पूरे देश में सराहा जाता है। सेन्टा टीचिंग कोशिएंट टेस्ट का उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षणेतर प्रतिभा एवं कौशल विकास को प्रोत्साहित एवं उत्प्रेरित करना है। इस अनूठी प्रतियोगिता में विषयवार ज्ञान, अनुभव एवं उच्च शैक्षणिक मानकों के आधार पर शिक्षकों का चयन किया जाता है। इस प्रकार, शिक्षकों की क्षमताओं को पहचानकर एवं उनकी प्रतिभाओं का विकास कर शिक्षणेतर कार्यो में उनके प्रदर्शन में गुणात्मक परिवर्तन लाया जा सकता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top