होम सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस का‘ग्रैण्डपैरेन्ट्स एण्ड पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह’ सम्पन्न

युवाशिक्षा

सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस का‘ग्रैण्डपैरेन्ट्स एण्ड पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह’ सम्पन्न

सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस का‘ग्रैण्डपैरेन्ट्स एण्ड पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह’ सम्पन्न

सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस का‘ग्रैण्डपैरेन्ट्स एण्ड पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह’ सम्पन्न

लखनऊ, 28 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस द्वारा ‘ग्रैण्डपैरेन्ट्स एण्ड पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह’ का भव्य आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। इस भव्य समारोह में रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते नन्हें-मुन्हें बच्चों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए एक से बढ़कर एक शानदार शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अभिभावकों को मन जीत लिया। प्री-प्राइमरी व प्राइमरी के छात्रों की बाल सुलभ प्रतिभा व भावपूर्ण प्रस्तुतियाँ देख अभिभावक दंग रह गये। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवित शुभारम्भ किया। इस अवसर पर बोलते हुए डा. गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. छात्र प्रतिभा के धनी हैं। हमें बच्चों को अच्छा संसार देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए एवं उन्हें बचपन से ही एकता के विचार देने चाहिए। डा. गाँधी ने आगे कहा कि सी.एम.एस. द्वारा ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं जिससे प्रत्येक बालक को घर व विद्यालय दोनों जगह विश्व एकता एवं विश्व शान्ति के विचार मिल सके तथापि भावी पीढ़ी वसुधैव कुटुम्बकम का स्वप्न साकार करने हेतु प्रेरित हो सके।

            छात्रों द्वारा प्रस्तुत ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ एवं आई.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले छात्रों की माताओं द्वारा ‘मार्च टुवार्डस एक्सीलेन्स’ ने खूब तालियां बटोरी। सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री रीना सोटी ने कहा कि सी.एम.एस. प्रत्येक बालक को समाज का प्रकाश बनाने को सतत प्रयासरत है। उन्होंने समारोह की अभूतपूर्व सफलता हेतु अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top