होम अस्माहा फातिमा ने जीता पेन्टिंग प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

युवाशिक्षा

अस्माहा फातिमा ने जीता पेन्टिंग प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

अस्माहा फातिमा ने जीता पेन्टिंग प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

अस्माहा फातिमा ने जीता पेन्टिंग प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 31 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की कक्षा-5 की छात्रा अस्माहा फातिमा ने भूगर्भ जल संरक्षण पर आधारित अन्तर-विद्यालयी पेन्टिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता रीजनल साइंस सेन्टर के तत्वावधान में आयोजित हुई। इस प्रतियोगिता में विभिन्न ख्याति प्राप्त विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सी.एम.एस. की इस बहुमुखी प्रतिभा की धनी छात्रा ने अपनी शानदार पेन्टिंग के माध्यम से प्रकृति प्रदत्त संसाधनों के विवेकपूर्ण उपयोग का बखूबी संदेश दिया, साथ ही साथ अपने मानवीय एवं विश्वव्यापी दृष्टिकोण का भरपूर प्रदर्शन किया। इस उपलब्धि हेतु अस्माहा को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस प्रतिभाशाली छात्रा को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

            सी.एम.एस. अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास हेतु उन्हें इस प्रकार की रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। इसके साथ ही जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, ऊजा संरक्षण जैसे सामाजिक विषयों पर भी छात्रों में जागरूकता प्रवाहित कर रहा है, यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top