होम सी.एम.एस. के गाँधी जयन्ती समारोह का उद्घाटन करेंगे उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य

युवाशिक्षा

सी.एम.एस. के गाँधी जयन्ती समारोह का उद्घाटन करेंगे उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य

सी.एम.एस. के गाँधी जयन्ती समारोह का उद्घाटन करेंगे उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य

सी.एम.एस. के गाँधी जयन्ती समारोह का  उद्घाटन करेंगे उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ, 30 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा गाँधी जयन्ती एवं अन्तर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह का उद्घाटन प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य कल 1 अक्टूबर, शनिवार को प्रातः 9.00 बजे सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में करेंगे। इस भव्य समारोह में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के चित्र पर माल्यार्पण पर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया जायेगा तथापि सी.एम.एस. शिक्षक विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आदर्श समाज की अवधारणा को जन-जन तक पहुचायेंगे। यह समारोह राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की अहिंसा की भावना एवं स्वच्छता के संदेश को सारे विश्व में प्रवाहित प्रचारित करने के साथ ही भारतीय संस्कृति व सभ्यता को अक्षुण्ण बनाये रखने का संदेश देगा।

            ‘गाँधी जयन्ती समारोह’ से पूर्व सी.एम.एस. के लगभग तीन हजार शिक्षक-शिक्षिकाएं व कार्यकर्ता प्रातः 7.30 बजे विशाल 1 अक्टूबर को अहिंसा मार्च निकालेंगे। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी व डा. (श्रीमती) भारती गाँधी एवं सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट व एम.डी., प्रो. गीता गाँधी किंगडन के साथ ही सी.एम.एस. के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्यायें इस मार्च की अगुवाई करेंगी। इस अवसर पर शिक्षा, साहित्य, पत्रकारिता व अन्य अनेक क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियाँ इस अहिंसा मार्च के माध्यम से बापू के विचारों को जन-जन तक पहुचाने का सतत् प्रयास करेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top