होम किसान आन्दोलन: लखनऊ का भी करेंगे दिल्ली की तरह घेराव, राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, जाने क्या है पूरी खबर?

समाचारदेश

किसान आन्दोलन: लखनऊ का भी करेंगे दिल्ली की तरह घेराव, राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, जाने क्या है पूरी खबर?

किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली की तरह ही अब लखनऊ को भी घेरने का फैसला किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही यूपी की राजधानी लखनऊ का भी घेराव करेंगे।

किसान आन्दोलन: लखनऊ का भी करेंगे दिल्ली की तरह घेराव, राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, जाने क्या है पूरी खबर?

किसान आन्दोलन: लखनऊ का भी करेंगे दिल्ली की तरह घेराव, राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान,जाने क्या है पूरी खबर? 

लखनऊ: किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली की तरह ही अब लखनऊ को भी घेरने का फैसला किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही यूपी की राजधानी लखनऊ का भी घेराव करेंगे। 

उन्होंने ने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं है बल्कि मोदी सरकार से है। राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार के आरोपों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने एक बार फिर से साफ किया कि सरकार जब तक तीन कानूनों को वापस नहीं लेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार एमएसपी के लिए कानून नहीं बना रही है। यह सिर्फ किसानों के लिए ही आंदोलन नहीं है बल्कि गरीबों, मजदूरों के लिए भी है। 

लखनऊ को लेकर टिकैत ने कहा कि यहां चुनाव होने वाले हैं, और हमारे कई मुद्दे हैं। देश में सबसे ज्यादा बिजली यहां है। गन्ने के भुगतान नहीं हो रहे हैं। फसलों के दाम नहीं बढ़ रहे हैं। हम लखनऊ को भी दिल्ली बनाएंगे। इसे भी दिल्ली जैसा बनाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि हमें राज्यों की राजधानियों को भी दिल्ली बनाना होगा। हालांकि किसान नेता ने लखनऊ में आंदोलन शुरू करने की तारीख का ऐलान नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन का नेतृत्व किसान करेंगे और वही तारीख तय कर लेंगे।

यूपी के अलावा उत्तराखंड और पंजाब जैसे राज्यों में भी जाने का ऐलान

राकेश टिकैत ने यूपी के अलावा उत्तराखंड, पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में भी जाकर किसानों से चर्चा करने की बात कही है। टिकैत ने कहा कि हम देश भर के किसानों से राज्य सरकारों की भी नीतियों और कामों को लेकर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश पर कब्जा जमा लिया है। टिकैत ने कहा कि हम 14 और 15 अगस्त को ट्रैक्टरों से गाजीपुर बॉर्डर पर जाएंगे और झंडा फहराएंगे। उन्होंने कहा कि दो जिलों से दिल्ली के लिए ट्रैक्टर जाएंगे। टिकैत ने कहा कि हमने 26 जनवरी को तिरंगा झंडा नहीं हटाया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top