होम सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने  जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

लखनऊ, 17 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन हजार से अधिक शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने सी.एम.एस. गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम में आयोजित एक विशेष समारोह में लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का उपयोग करने का संकल्प लिया और बड़े ही जोरदार तरीके से जनमानस के बीच मताधिकार का अलख जगाया। इस समारोह के माध्यम से सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने विद्यालय के 62,000 से अधिक छात्रों के अभिभावकों व अन्य जनमानस को लोकतन्त्र के महापर्व में अधिकाधिक भागीदारी हेतु प्रेरित किया। आगामी 20 मई को लखनऊ में लोकसभा के चुनाव होने है, ऐसे में सी.एम.एस. अधिक से अधिक जनमानस को इस लोकतान्त्रिक प्रक्रिया में सहभागिता हेतु प्रेरित करने के साथ ही छात्रों व युवा पीढ़ी को मतदान के महत्व से अवगत करा रहा है। इसी कड़ी में सी.एम.एस. के 62,000 छात्रों के अभिभावकों को व्हाट्सएप, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया माध्यमों से मतदान के महत्व से अवगत कराकर अधिक से अधिक मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

            सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने लखनऊ के प्रबुद्ध जनमानस से अपील की है कि स्वस्थ व शान्तिपूर्ण लोकतन्त्र हेतु बढ़चढ़कर मतदान प्रक्रिया में भाग लें एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 18 वर्ष की आयु के प्रत्येक नागरिक को मतदान का अधिकार है। डा. गाँधी ने कहा कि सामाजिक उत्थान व सामाजिक जागरूकता के कार्यक्रमों में सी.एम.एस. छात्र व शिक्षक सदैव ही अपनी भागीदारी आगे बढ़कर निभाते रहे हैं। सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने भी इस लोकतान्त्रिक उत्सव  में जनमानस की अधिकाधिक भागीदारी की अपील की है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top