होम ऑनलाइन क्लास के लिए नहीं खरीद पायी स्मार्टफोन तो युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान

समाचारदेशविविधअपराध

ऑनलाइन क्लास के लिए नहीं खरीद पायी स्मार्टफोन तो युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से लगभग 260 किलोमीटर दूर नयगांव की रहने वाली लड़की ने 16 जून को ऑनलाइन क्लॉस के लिए स्मार्टफोन न खरीद पाने के कारण कर ली आत्महत्या।

ऑनलाइन क्लास के लिए नहीं खरीद पायी  स्मार्टफोन तो युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान

ऑनलाइन क्लास के लिए नहीं खरीद पायी स्मार्टफोन तो युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान-

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से लगभग 260 किलोमीटर दूर नयगांव की रहने वाली लड़की ने 16 जून को ऑनलाइन क्लॉस के लिए स्मार्टफोन न खरीद पाने के कारण कर ली आत्महत्या । 

17 साल की युवती ने की आत्महत्या-

कोरोना काल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। हालांकि, भारत में हर किसी के पास इंटरनेट कनेक्शन या स्मार्टफोन नहीं है। इसी कारण कई बच्चें इन संसाधनों की कमी होने के कारण ऑनलाइन क्लास नहीं कर पा रहे हैं। महाराष्ट्र के नांदेड़ में ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल फोन न होने के कारण एक लड़की ने आत्महत्या कर ली। स्मार्टफोन खरीद कर दे पायें इतनी माँ-बाप की हैसियत नहीं थी।

पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि नयगांव की रहने वाली लड़की ने 16 जून को अपने घर में फंदे से लटककर खुदखुशी कर ली।

ये मामला नांदेड़ जिले के नयगांव का है। नयगांव थाने के पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की 11वीं क्लस में पढ़ती थी। उसके माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। पुलिस के मुताबिक उसे अपनी ऑनलाइन क्लॉस लेने के लिये स्मार्ट फोन की जरूरत थी, लेकिन उसके परिवार वालों के पास इतना पैसा नहीं था कि वह फोन खरीद सकें। इसके चलते लड़की ने यह कदम उठाया। पुलिस को मृतक लड़की के शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

पुलिस कर रही पूरे मामले की जांच-

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के माता-पिता ने बताया कि ऑनलाइन क्लास करने के लिए उसके पास फोन नहीं था। जिस कारण उसने आत्महत्या का कदम उठाया हैं। इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top