होम आज देशभर में मनाया जाएगा किसान विजय दिवस, आंदोलन में मारे गए 700 किसानों के परिवार से मिलेंगे कांग्रेस नेता

समाचारदेश

आज देशभर में मनाया जाएगा किसान विजय दिवस, आंदोलन में मारे गए 700 किसानों के परिवार से मिलेंगे कांग्रेस नेता

आज देशभर में मनाया जाएगा किसान विजय दिवस इस मौके पर देश भर में रैलियों का आयोजन किया जायेगा।

आज देशभर में मनाया जाएगा किसान विजय दिवस, आंदोलन में मारे गए 700 किसानों के परिवार से मिलेंगे कांग्रेस नेता

आज देशभर में मनाया जाएगा 'किसान विजय दिवस',कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की थी कि वह शनिवार को 'किसान विजय दिवस' मनाएगी और विजय रैलियों का आयोजन करेगी।

आज देशभर में मनाया जाएगा 'किसान विजय दिवस'देश भर में रैलियों का होगा आयोजन-

आज शनिवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के जश्न के लिए देश भर में रैलियों का आयोजन होगा। कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की थी कि वह शनिवार को 'किसान विजय दिवस' मनाएगी और विजय रैलियों का आयोजन करेगी। कांग्रेस नेता किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 700 से अधिक किसानों के परिवारों से मिलेंगे और उनके लिए प्रार्थना करने के लिए कैंडल मार्च और रैलियां करेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव  के सी वेणुगोपाल ने सभी राज्य इकाइयों से राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर इस तरह की रैलियां और कैंडल मार्च आयोजित करने को कहा है।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने लिए तीनों कृषि कानून वापस और देशवासियों से मांगी क्षमा

के सी वेणुगोपाल ने पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुखों को लिखे पत्र में कहा, "आइए हम इसे किसानों की ऐतिहासिक जीत के रूप में मनाने के लिए देश में शामिल होने के लिए व्यापक कार्यक्रम आयोजित करें। हमारे क्षेत्रों में शहीद किसानों के परिवारों से जाकर किसानों के संघर्ष की जीत को चिह्नित करें।"

पीएम मोदी ने कृषि कानून निरस्त करने का किया था ऐलान-

कृषि कानून निरस्त करने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में की। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में किसान आंदोलन में प्रदर्शन कर रहे किसानों से माफी मांगी और कहा कि सरकार उन्हें कानूनों के लाभों के बारे में समझाने में विफल रही है। कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि यह फैसला सरकार के कल्याण के लिए नहीं बल्कि आगामी चुनावों के कारण लिया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top