होम विकास खंडों को पत्र जारी, अब नौकरी छोड़ आए युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

समाचारदेशराज्यहिमाचल प्रदेश

विकास खंडों को पत्र जारी, अब नौकरी छोड़ आए युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

बाहरी राज्यों से नौकरी छोड़कर घर लौटे युवाओं को अब बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। इसके लिए हिमाचल सरकार के आदेश पर जिला रोजगार कार्यालयों ने समस्त विकास खंडों को पत्र जारी कर दिए हैं।

विकास खंडों को पत्र जारी, अब नौकरी छोड़ आए युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

हिमाचल सरकार के आदेश पर जिला रोजगार कार्यालयों ने समस्त विकास खंडों को पत्र जारी कर दिए हैं। जिसमे कोरोना महामारी के कारण बाहरी राज्यों से नौकरी छोड़कर घर लौटने वाले युवाओं को अब बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। इसके लिए युवाओं को पंचायत सचिव से संपर्क करना होगा। इसमें योग्यता पूरी होने पर ही युवाओं को भत्ता मिलेगा, ताकि युवा नौकरी जाने के बाद अपना खर्च चला सकें।  

बाहरी राज्यों से नौकरी छोड़ आए युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता : जिला रोजगार अधिकारी चंबा अरविंद चौहान

जिला रोजगार अधिकारी चंबा अरविंद चौहान ने बताया कि बाहरी राज्यों से नौकरी छोड़ आए युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता मिलेगा | इसलिए युवाओं का आंकड़ा जुटाने के लिए रोजगार विभाग ने समस्त विकास खंडों को पत्र जारी किया है। इसे पंचायत स्तर पर भी सर्कुलेट कर दिया है। कोरोना के चलते युवाओं को बाहरी राज्यों में विभिन्न रोजगार छोड़कर घर आने वाले युवाओं को विभाग ने स्किल रजिस्टर में  पंजीकरण करने की अपील की है। जिला रोजगार अधिकारी चंबा अरविंद चौहान ने बताया कि इस बारे समस्त विकास खंडों को पत्र जारी कर दिया है। युवा पंचायत सचिवों के माध्यम से बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये योग्याएं बेरोजगारी भत्ते के लिए होना जरूरी है-

युवकों का 12वीं पास होना जरूरी है।
एक वर्ष से आवेदक का नाम रोजगार कार्यालय में दर्ज हो
आवेदक की वार्षिक आय 2 लाख से कम और आयु 20 से 35 वर्ष के बीच हो

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top