होम महान दल और सपा मिलकर यूपी में बनाएंगी बहुमत की सरकार- अखिलेश यादव

राज्यउत्तर प्रदेशहलचलसियासत

महान दल और सपा मिलकर यूपी में बनाएंगी बहुमत की सरकार- अखिलेश यादव

2022 मे आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने को तैयार है। इसी के चलते सपा की सहयोगी पार्टी महान दल ने कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया।

महान दल और सपा मिलकर यूपी में बनाएंगी बहुमत की सरकार- अखिलेश यादव

महान दल और सपा मिलकर यूपी में बनाएंगी बहुमत की सरकार- अखिलेश यादव 

लखनऊ: 2022 मे आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने को तैयार है। इसी के चलते सपा की सहयोगी पार्टी महान दल ने कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया। इस सम्मेलन में अखिलेश यादव ने भी भाग लिया। अखिलेश यादव ने कहा कि महान दल और समाजवादी पार्टी मिलकर उत्तर प्रदेश में बहुमत की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले मैं 350 सीट की सरकार बनाने की बात कहता था, लेकिन आपका साथ मिलने के बाद अब मैं 400 सीट जीतने की बात कहता हूं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में चुनाव आ गया तो दलित पिछड़ों को मंत्री बनाकर लॉलीपॉप दिया जा रहा है। बाबा साहेब और गौतम बुद्ध ने जो रास्ता दिखाया उसमें बीजेपी दीवार बनकर खड़ी है। बीजेपी में नकली मौर्या हैं, असली मौर्या महान दल के केशव देव मौर्या हैं। उन्होंने कहा कि नकली वाले मौर्या एक दिन मुख्यमंत्री के पुराने ऑफिस में उनकी कुर्सी पर बैठ गए, अपने नाम की तख्ती लगा ली। मुख्यमंत्री दिल्ली लौटे तो उनके नाम की तख्ती फेंक दी। हमारी सरकार आई तो केशवदेव मौर्या को सरकार में बड़ा पद मिलेगा। 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जातीय जनगणना क्यों नहीं करा रही है। पहले कांग्रेस ने नहीं कराई, अब बीजेपी नहीं करा रही है। हम एलान करते हैं कि सरकार बनी तो यूपी में जातीय जनगणना कराएंगे। अखिलेश ने आगे कहा कि शिक्षक भर्ती में आरक्षण मांग रहे युवकों पर सरकार लाठियां बरसा रही है। हमारे मुख्यमंत्री की भाषा और ज्ञान का क्या कहा जाए, किसी संविधान में ठोंक दो भाषा नहीं है। लेकिन वो यूपी को ठोंको नीति से चला रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top