होम Indian Airforce में कई पदों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

नौकरियां

Indian Airforce में कई पदों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

इंडियन एयर फोर्स यानि भारतीय वायु सेना ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवारों का चयन इंडियन एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT- Batch 01/2019) के द्वारा किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को फ्लाइंग ब्रांच, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल / नॉन टेक्निकल सहित ..

Indian Airforce में कई पदों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

इंडियन एयर फोर्स यानि भारतीय वायु सेना ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवारों का चयन इंडियन एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT- Batch 01/2019) के द्वारा किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को फ्लाइंग ब्रांच, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल / नॉन टेक्निकल सहित विभिन्न डिपार्टमेंट में नियुक्त किया जाएगा. विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग मांगी गई है. योग्य उम्मीदवार इंडियन एयर फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन कर आवेदन कर सकते हैं |

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु पद के अनुसार 24 / 25 / 26 साल होनी चाहिए. AFCAT एग्जाम में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर शॉर्लिस्टेड उम्मीदवारों को 52 से 74 हफ्ते का ट्रेनिंग कोर्स कराया जायेगा, उसके बाद उम्मीदवारों की पोस्टिंग भारतीय वायु सेना में की जाएगी |

महत्वपूर्ण तिथि -

आवेदन की अंतिम तारीख 30 दिसंबर 2018 है.

पद का नाम -

फ्लाइंग ऑफिसर, ग्राउंड ऑफिसर और एरोनॉटिकल इंजीनियर

वेतन मान (Pay Scale) -

ट्रेनिंग के दौरान 15,500/-प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा उसके बाद 7th CPC के अनुसार सैलरी दी जाएगी.

आयु सीमा -

Flying Branch के पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु पद के अनुसार 24 / 25 / 26 साल की उम्र सीमा निर्धारित की गई है.

शैक्षणिक योग्यता -

Flying Branch: आवेदकों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 60% अंकों के साथ गणित और फिज़िक्स विषयों में 12th पास होना अनिवार्य है और मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए.

Ground Duty Technical Branch: उम्मीदवारों का 4 साल के इंजीनियरिंग प्रोग्राम में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है और मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 60% अंकों के साथ गणित और फिज़िक्स विषयों से 12वीं पास होना चाहिए.

आवेदन प्रक्रिया -

उम्मीदवार भारतीय वायु सेना की ऑफिशियल वेबसाइट careerairforce.nic.in पर लॉग-इन कर अप्लाई करें. या फिर इस पर https://afcat.cdac.in/afcatreg/signup

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top