होम चेहरे के डार्क सर्कल को ऐसे करें बाय-बाय

सौंदर्य

चेहरे के डार्क सर्कल को ऐसे करें बाय-बाय

कॉफी एक ऐसी चीज है इसकी मदद से आप अपने सिर से लेकर पैर तक की सुंदरता को निखार सकती हैं।आपको बता दें कि कॉफी में एंटीआक्सीडेंट्स प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं जो आपके चेहरे के सभी टाक्सिन को निकालने का काम करते हैं। अगर आप कॉफी से बने मास्क को अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं

चेहरे के डार्क सर्कल को ऐसे करें बाय-बाय

कॉफी एक ऐसी चीज है इसकी मदद से आप अपने सिर से लेकर पैर तक की सुंदरता को निखार सकती हैं।आपको बता दें कि कॉफी में एंटीआक्सीडेंट्स प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं जो आपके चेहरे के सभी टाक्सिन को निकालने का काम करते हैं। अगर आप कॉफी से बने मास्क को अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं तो इससे आपकी त्वचा फिर से खिल उठती है। कॉफी की मदद से फेस मास्क बनाने के लिए आप दो चम्मच कॉफी ग्राउंड में दो चम्मच कोको पाउडर, तीन चम्मच क्रीम या दही और एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और करीबन 20 मिनट के लिए यूं ही छोड़ दें। अब आप हल्के गर्म पानी में भिगोए हुए टावल से चेहरे को साफ करें। 

चेहरे पर निखार लाने के लिए यह बेहद जरूरी है कि उसे समय-समय पर एक्सफोलिएट किया जाए ताकि आपकी स्किन से सारी डेड स्किन बाहर निकल जाए। इसके लिए भी कॉफी का इस्तेमाल करना एक अच्छा विचार हो सकता है। इसके इस्तेमाल के लिए तीन चम्मच कॉफी ग्राउंड में एक चम्मच जैतून, नारियल या बादाम का तेल मिक्स करें। साथ में इसमें एक बड़ा चम्मच ब्राउन शुगर मिक्स करके चेहरे पर हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें। उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा वाश कर लें। 

आज के समय में नींद पूरी न होने और देर रात तक काम करने के कारण अक्सर लोगों को आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स होने लगते हैं, जिसके कारण उनका चेहरा अजीब लगने लगता है। इससे निजात पाने के लिए भी आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल करने के लिए आप आई क्रीम या अंडर आई क्रीम में कॉफी के कुछ दाने मिक्स करके आंखों के नीचे अप्लाई करें। इससे जल्द ही आंखों के नीचे के काले घेरे गायब हो जाएंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top