होम महिलाओं द्वारा की जाने वाली सेक्स मिस्टेक्स

रिलेशनशिप

महिलाओं द्वारा की जाने वाली सेक्स मिस्टेक्स

महिलाओं द्वारा की जाने वाली सेक्स मिस्टेक्स

महिलाओं द्वारा की जाने वाली  सेक्स मिस्टेक्स

यह बात सही है की यौन संबंध जीवन का एक अहम अंग है, पर कुछ कारणों से महिलाएं इसका आनंद नहीं उठा पाती है, क्योंकि उनके मन में सेक्स के प्रति अनिच्छा घर कर जाती है, जिसको निकालना जरुरी होता है, आखिर शादी को सफल बनाने में सेक्सुअल लाइफ अच्छी होनी चाहिए इसलिए कुछ चीज़ों का ध्यान बहुत जरुरी होता है।

क्या करें
सेक्स सिर्फ तन की जरुरत नहीं है, बल्कि प्यार जताने का माध्यम भी है, इसलिए बाहर जरुरी है की वैवाहिक जीवन में रोमांस को बनाए रखने के लिए बहुत कुछ छोटी-छोटी बातें व सेक्स ट्रिक्स अपनाई जाएँ, ताकि शादी-शुदा ज़िन्दगी प्यार से सरोबार रहे।

1. आज मूड नहीं
भागती-दौड़ती ज़िन्दगी में समयाभाव के चलते सेक्सुअल लाइफ ज्यादा प्रभावित हो रही है, जिसका नतीजा यह है की पति-पत्नी जब बैडरूम में होते है, तो मुंह फेर कर या तो सो जाते है या फिर आज मूड नहीं का बहाना बनाकर टाल देते है, जो की गलत है।

क्या करें ?
मूड नहीं है की शिकायत को एक नियम के तौर पर न ले, बल्कि इस व्यवहार को बदले, क्योंकि अगर यह बात एक बार रिश्तों के बीच आ गई तो हमेशा बनी रहेगी।  इसलिए मूड खराब है या मूड नहीं है जैसी चीज़ों को पास फटकने न दें, बल्कि मूड को बदलकर सेक्स का भरपूर मज़ा उठाए।

2. संवादहीनता –
सेक्स के दौरान पत्नी क्या चाहती है, यह बात पति नहीं जान पाता क्योंकि पत्नी कभी खुलकर इस बारे में कहती नहीं है, जो सेक्सुअल लाइफ में ज़हर का काम करती है।

क्या करें ?
प्यार और रिश्ते की मजबूती लिए कम्युनिकेशन का होना बहुत जरुरी है, इसलिए इसे न तोड़े, क्योंकि इससे सेक्स लाइफ बेहतर होती है, मतलब बिना झिझक के खुलकर बात करें।

3. संतुष्टि न मिलना –
महिलाएं अक्सर यही सोचती हैं की वह किसी न किसी रूप में अपने पार्टनर को संतुष्ट करें। उनकी इस प्रकार की सोच पति के रुझान को काम करती है, क्योंकि सेक्स में संतुष्टि सिर्फ पति की नहीं होती है।

क्या करें ?
महिलाओं की तरह पति भी चाहते हैं कि पत्नी को पूरी संतुष्टि मिलें, इसलिए अगर सेक्सुअल लाइफ में पति की तरफ से कुछ परेशानी है तो उन्हें बताएं, ताकि वो उस कमी को दूर करके आपको पूरी तरह संतुष्ट कर सकें।

4. पहले तुम, पहले तुम-
अक्सर देखने में आता है की पति ही सेक्स के लिए पहल करता है, पत्नी कभी नहीं करती। इस तरह का व्यवहार यह दर्शाता है की सामने वाले की चाहत है बस, जो की पति को पसंद आती।

क्या करें ?
चलिए हमेशा वो पहल करते हैं तो फिर कभी-कभी क्यों न आप पहल करें। अरे जनाब बराबर का हिसाब रखें। आपके द्वारा की गई पहल क्या असर दिखाएंगी, वो तो पहल करने पर ही पता चलेगा। आपकी एक छोटी-सी पहल सेक्स लाइफ में नई स्फूर्ति का संचार कर सकती है।

5. फोर प्ले का न होना-
जैसे-जैसे समय बीतता जाता है, सेक्स को अधिकतर स्त्रियां एक झंझट के तौर पर लेने लगती है।  उन्हें लगने लगता है बस जल्दी से ये काम खत्म हो।  पत्नी का इस तरह का व्यवहार पति को दुखी करता है, जिसके कारण वो फोर प्ले का आनंद नहीं उठा पाते।

क्या करें ?
सेक्स को बेहतर बनाने के लिए जरुरी है की फोर प्ले का भरपूर मज़ा उठाएं, क्योंकि जितना बेहतर फोर प्ले होगा उतना ही अच्छा सेक्स होगा। इसके समय को काम करने के बजाए बढ़ाएं। नए-नए तरीकों से फोर प्ले करे, ताकि उत्साह बना रहे।

6. उत्साह में कमी –
सेक्स के दौरान कई बार स्त्रियां अपने उत्साह को दबाए रखती है, उनको लगता है की पति कुछ गलत न समझे। आपका इस तरह का व्यवहार पार्टनर को यह दर्शाता है की आप सिर्फ औपचारिकता निभा रही है।

क्या करें ?
पूरे जोश के साथ पार्टनर का साथ दें, ताकि उसको ये न लगे की आपका उत्साह कम है, उनको उत्साहित करने के लिए हंसी-मजाक का भी सहारा ले सकती है। आपका उत्साह देखकर पति को यह महसूस होगा की आप उनसे पूरी तरह जुडी हुई है।

7. बंधनों में बंधना –
सेक्स के दौरान अधिकतर महिलाएं पति को कुछ नियमों में बाँध देती है, जैसे-लाइट ऑफ़ करना, समय का ध्यान आदि।  उनके इस तरह के बंधन से पति का मूड काफी खराब हो जाता है, जिसको कंट्रोल कर पाना पति के हाथ में नहीं होता और वह सारा गुस्सा पत्नी पर निकालते है।

क्या करें ?
पति को किसी प्रकार के बंधन में न बांधे, बल्कि अपनी सोच को बदले।  अपने आप से कुछ प्रश्न करें और अगर आपको लगे की आपको उन प्रश्नों का उत्तर नहीं मिल रहा है तो पति से शेयर करें, वो आपकी समस्या का समाधान कर सारी परेशानियों को दूर कर देंगे।

8. बदलाव का मन हो –
सेक्सुअल लाइफ में अगर पति थोड़ा चेंज लाना चाहते हैं तो पत्नी फ़ालतू का काम कह कर इग्नोर कर देती है। वह सोचती है की बस एक काम है, जिसको खत्म करना जरुरी है।  उनकी यह सोच पति के एक्सपेरिमेंट पर पानी फेर देती है।

क्या करें ?
पतिदेव सेक्सुअल लाइफ में बदलाव चाहते है तो उन्हें करने दीजिए, क्योंकि एक जैसी सेक्स लाइफ से वह बोर हो जाते है। इसलिए अलग प्रकार के पोजीशन ट्राई करे। बस आप एक मौका तो उन्हें दीजिए, फिर देखिएगा ज़िन्दगी कितनी रंगीन हो जाएगी।

9. सचेत रहना –
फिगर को लेकर महिलाये बहुत ज्यादा कांशियस रहती है।  दिलो-दिमाग में यह बात घर कर जाती है की अगर वह मोटी या बहुत ज्यादा पतली हो गई तो पति उनको छोड़ देगा।  उनकी यही सोच सेक्स में नीरसता लाती है।

क्या करें ?
सबसे पहले अपनी सोच को बदले।  अगर आप फिगर को लेकर सतर्क रहती है तो एक्सरसाइज़ करें। एक बात को गाँठ बाँध ले की एक बेहतर सेक्स के लिए शरीर से ज्यादा जरुरी होता है प्यार।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top