होम COVID-19: कोरोना से देश भर में बिगड़ रहे हालात, PM मोदी ने कहा- मुख्यमंत्रियों के साथ जल्द बुलाई जाए बैठक

समाचारदेश

COVID-19: कोरोना से देश भर में बिगड़ रहे हालात, PM मोदी ने कहा- मुख्यमंत्रियों के साथ जल्द बुलाई जाए बैठक

कोरोना से देश भर में बिगड़ रहे हालात, PM मोदी ने कहा- मुख्यमंत्रियों के साथ जल्द बुलाई जाए बैठक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

COVID-19: कोरोना से देश भर में बिगड़ रहे हालात, PM मोदी ने कहा- मुख्यमंत्रियों के साथ जल्द बुलाई जाए बैठक

कोरोना से देश भर में बिगड़ रहे हालात, PM मोदी ने कहा- मुख्यमंत्रियों के साथ जल्द बुलाई जाए बैठक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। प्रधानमंत्री ने देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा बैठक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते बढ़ रहे कोविड मामलों के मद्देनजर तैयारियों पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया।

कोरोना से देश भर में बिगड़ रहे हालात,नए कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रॉन का आकलन करने पर हो रहा विशेष जोर-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। प्रधानमंत्री ने देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा बैठक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते बढ़ रहे कोविड मामलों के मद्देनजर तैयारियों पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने देश में COVID-19 महामारी की स्थिति, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक को लेकर चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति और नए कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रॉन का आकलन करने पर विशेष जोर दिया। बैठक में स्वास्थ्य सचिव द्वारा वर्तमान में विश्व स्तर पर रिपोर्ट किए जा रहे मामलों में वृद्धि के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की।

जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं करें सुनिश्चित-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि समीक्षा बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से इस संबंध में राज्यों से समन्वय बनाए रखने को कहा। पीएम ने मिशन मोड में किशोरों के लिए वैक्सीन अभियान को और तेज करने का आग्रह किया। पीएम ने निर्देश दिया कि जिन जोन में ज्यादा मामले पाए जा रहे हैं वहां गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए और वर्तमान में उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता प्रदान की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्रियों के साथ हो बैठक-

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य-विशिष्ट परिदृश्यों, सर्वोत्तम प्रथाओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए सीएम के साथ बैठक बुलाई जाए। उन्होंने वर्तमान में कोविड मामलों का प्रबंधन करते हुए गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं की निरंतरता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने 24 दिसंबर को इसी तरह की बैठक की थी। हालांकि तब से, देश में महामारी की स्थिति बदल गई है। भारत में कोरोना के दैनिक मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है, कई शहरों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी सैंकड़ों मामले सामने आ चुके हैं।

आपको बता दें कि भारत का कोविड-19 टैली पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को, भारत में 1.6 लाख मामले दर्ज किए गए, इसे सक्रिय मामलों की संख्या लगभग 6 लाख हो गई है। कई राज्यों ने ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू व अन्य प्रतिबंधों को वापस लगा दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top