होम चीन और भारत को ट्रंप ने दी धमकी, और कहा.........

विदेश

चीन और भारत को ट्रंप ने दी धमकी, और कहा.........

चीन और भारत को ट्रंप ने दी धमकी, और कहा

चीन और भारत को ट्रंप ने दी धमकी, और कहा.........

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन और भारत को धमकी देते हुए कहा है कि वे भी अब इन देशों पर पारस्परिक टैक्स लगाएंगे। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी कंपनियों से जितना टैक्स भारत और चीन ले रहे हैं उतनी ही हम भी वसूलेंगे। साथ ही ये भी कहा कि अमेरिकी मोटर बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन पर करीब 50 फिसदी ड्यूटी वसूली जाती है, लेकिन हम भारत से जो मोटर बाइक आयात करते हैं उन पर जीरो ड्यूटी वसूलते हैं। लेकिन अब उतना ही टैक्स वसूलेंगे, जितना चीन और भारत हमारी कंपनियों से लेते हैं। 'यदि चीन हम पर 25 फीसदी चार्ज लगाएगा और भारत 75 फीसदी चार्ज करेगा तो हम भी इसके जवाब में उतना ही टैक्स लगाएंगे।' जैसा कि उन्होंने कनाडा और मैक्सिको को छोड़कर अन्य देशों के ऐल्युमिनियम पर 10 फीसदी और स्टील पर 25 फीसदी टैरिफ लगाया है।

 ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी कंपनियों के साथ विदेशों में सही से बर्ताव नहीं किया जाता है। ट्रंप ने कहा कि पारस्परिक टैक्स ही उचित व्यापार डील को सुनिश्चित करेगी। ट्रंप ने टेस्ला के चीफ एलन मस्क के एक ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, 'चीन अमेरिकी कारों पर 25 फीसदी ड्यूटी लगाता है, जबकि अमेरिका में चीनी कारों के आयात पर केवल 2.5 फीसदी चार्ज किया जाता है।'

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top