होम UP: आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, लखीमपुर हिंसा पर होगी चर्चा

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, लखीमपुर हिंसा पर होगी चर्चा

आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक,12 अक्टूबर को मृत किसानों का ‘एंटी अरदास’ किया जाएगा।

UP: आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, लखीमपुर हिंसा पर होगी चर्चा

आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक,संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि 12 अक्टूबर को मृत किसानों का ‘एंटी अरदास’ किया जाएगा। उसने कहा कि वह अभी भी आशीष मिश्रा और उसके साथियों की गिरफ्तारी का इंतजार कर रहा है।

आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, लखीमपुर हिंसा पर होगी चर्चा-

संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को कहा कि वह लखीमपुर खीरी हिंसा पर अगले कदम पर चर्चा करने के लिए 8 अक्टूबर को एक बैठक करेगा। जिसमें चार किसान मारे गए थे। केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन की अगुवाई कर रही एसकेएम ने यह भी कहा कि वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मेहरा की गिरफ्तारी का इंतजार कर रही है।

गिरफ्तारी की मांगें पूरी नहीं हुईं तो होगा बड़ा कार्यक्रम-

यूपी पुलिस ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी जिले में 3 अक्टूबर की हिंसा के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। एक नोटिस के मुताबिक आशीष मेहरा को शुक्रवार सुबह 10 बजे पुलिस लाइन में आने को कहा गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी कि यदि राज्य राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाने और उनके बेटे की गिरफ्तारी की मांगें पूरी नहीं हुईं तो एक ‘बड़ा कार्यक्रम’ शुरू करेगी।

12 अक्टूबर को मृत किसानों का किया जायेगा एंटी अरदास-

एसकेएम ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि 12 अक्टूबर को मृत किसानों का ‘एंटी अरदास’ किया जाएगा। उसने कहा कि वह अभी भी आशीष मिश्रा और उसके साथियों की गिरफ्तारी का इंतजार कर रहा है। किसान समूह ने उत्तर प्रदेश के मंत्री बलदेव सिंह औलख के बयान की भी निंदा की कि लखीमपुर खीरी की घटना एक “दुर्घटना” थी और उन्होंने इसे वापस लेने की मांग की।

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी कांड में आठ लोग मारे गए। इनमें से चार किसान थे, जिन्होंने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का स्वागत करने के लिए जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम में कथित तौर पर उन वाहनों को टक्कर मार दी गई। अन्य चार में बीजेपी के दो कार्यकर्ता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा का एक ड्राइवर और एक निजी टीवी चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं। घटनास्थल पर मौजूद किसानों का दावा था कि आशीष मिश्रा एक गाड़ी में सवार थे। हालांकि आशीष के पता अजय मिश्रा ने इससे इनकार किया था और कहा था कि वो इस बात के सबूत पेश कर सकते हैं कि उनका बेटा उस समय दूसरी जगह पर थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top