होम जानकीपुरम विस्तार काॅलोनी लखनऊ में श्री राम जन्मोत्सव ‘‘रामनवमी’’ का पर्व फूलों से होली खेलकर मनाया

राज्यउत्तर प्रदेश

जानकीपुरम विस्तार काॅलोनी लखनऊ में श्री राम जन्मोत्सव ‘‘रामनवमी’’ का पर्व फूलों से होली खेलकर मनाया

जानकीपुरम विस्तार काॅलोनी लखनऊ में श्री राम जन्मोत्सव ‘‘रामनवमी’’ का पर्व फूलों से होली खेलकर मनाया गया

जानकीपुरम विस्तार काॅलोनी लखनऊ में श्री राम जन्मोत्सव ‘‘रामनवमी’’ का पर्व फूलों से होली खेलकर मनाया

लखनऊ : दिनाँक 30 मार्च 2023, सेक्टर-3 जानकीपुरम विस्तार कल्याण समिति, लखनऊ द्वारा रामनवमी के अवसर पर श्री राम जन्मोत्सव का पर्व समिति के कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा एवं जानकीपुरम विस्तार, लखनऊ की क्षेत्रीय जनता तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा बहुत ही हर्षोल्लास एवं फूलों की होली खेल कर राम नवमी का पर्व मनाया गया।
जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री, डाॅ दिनेश शर्मा जी के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन करके आज अपराहन प्रारम्भ हुआ, उपरोक्त अवसर पर सदस्य, विधान परिषद एवं एस. आर. गु्रप के चेयरमैन श्री पवन सिंह चैहान, विशिष्ट अतिथि के रूप में भी मौजूद रहे।जिसके पश्चात कार्यक्रम का सफलता पूर्वक संचालन समिति के महामंत्री-श्री राम तिवारी जी एवं समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष-श्री राजीव गुप्ता जी के द्वारा प्रतियोगी छात्रों की प्रतियोगिताएं भी प्रारम्भ हुई जिसमें छात्रों के लिए भिन्न-भिन्न प्रतियोगिता का आयोजन जैसे गायन, निबंध-लेखन, निबंध एवं भाषण आदि प्रतियोगिताओं का प्रारम्भ हुआ जिसके अंतर्गत कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले छात्रों एवं क्षेत्र में 80ः अंक से ऊपर लाने वाले छात्रों के लिए भी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर प्रदान किया गया।
उपरोक्त अवसर पर समिति के द्वारा मुख्य अतिथि महोदय उत्तर प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री, डाॅ दिनेश शर्मा जी को मोमेंट एवं भगवान राम का अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया तथा विशिष्ट अतिथि, विधान परिषद श्री पवन सिंह चैहान जी को भी मोमेन्टो एवम अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया तथा जानकीपुरम विस्तार क्षेत्र के सम्मानित सदस्य श्री बृजेन्द्र मिश्रा प्रधान ;संरक्षकद्ध को भी समिति द्वारा मोमेन्टो देकर के सम्मानित किया गया।
उपरोक्त अवसर पर मुख्य अतिथि एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश, डाॅ दिनेश शर्मा जी ने सेक्टर-3 जानकीपुरम विस्तार कल्याण समिति, लखनऊ द्वारा किए जा रहे कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की, एवं साथ ही साथ भगवान राम के आदर्शों की भाँति ही चलने के बारे में समिति के सदस्य एवं क्षेत्रीय जनता को बताया। कार्यक्रम में 80ः से अधिक बोर्ड की परीक्षाओं में अंक लाने वाले छात्रों की प्रतिभा को, तथा रामनवमी के अवसर पर श्री राम जन्मोत्सव के पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में हुई प्रतियोगिताओं के अन्तर्गत विजयी छात्रों को भी मेडल देकर सम्मानित किया। उपरोक्त अवसर पर सदस्य, विधान परिषद एवं एस. आर. ग्रुप के चेयरमैन श्री पवन सिंह चैहान ने भी मेधावी छात्रों एवं प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले छात्रों को भी भगवान राम की तस्वीर भेंट करके बच्चों का उत्साह वर्धन एवं क्षेत्र के सम्मानित सदस्यों को भी भगवान राम की तस्वीर भेंटकर भगवान राम की भाँति ही समाज में आदर्श स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।
उपरोक्त अवसर पर सेक्टर-तीन जानकीपुरम विस्तार कल्याण समिति, लखनऊ के अध्यक्ष-संतोष तिवारी द्वारा विगत आठ वर्षों से लगातार क्षेत्र के सामाजिक आधार की बुनियादी व प्रतिभा तथा विकास के क्षेत्र में निरंतर परिश्रम करते हुए विकास के नए आयाम को अंजाम देते हुए संस्था के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।उपरोक्त अवसर पर भगवान राम के जन्मदिन को समिति के कार्यकारिणी सदस्यों एवं क्षेत्रीय जनता द्वारा भगवान राम का जन्मदिन मंत्रों उच्चारण करके विधिवत मनाया गया, एवम उपस्थित सदस्यों व गणमान्य अतिथियों द्वारा आपस में फूलों की होली खेलकर बहुत ही हर्षोल्लास के साथ एक दूसरे के साथ गीत गाते हुए झूमते हुए मनाया गया जिस में उपस्थित जनता ने भरपूर आनंद लिया।
उपरोक्त अवसर पर समिति के उपाध्यक्ष-श्री बनारसी मिश्रा, कोषाध्यक्ष-श्री एस एस शुक्ला, विधि सलाहकार-श्री आर, के, पांडे, सचिव-सुरक्षा श्री पंकज मिश्रा, संयुक्त सचिव-श्री दिनेश श्रीवास्तव, अशोक यादव उपसचिव-श्री उमाकांत पांडे व श्री शिव कुमार वर्मा, प्रचार मंत्री-श्री अजय मौर्या, श्री रमेश चंद्र शर्मा श्री अजय कुमार श्रीवास्तव व श्री गौरी शंकर तथा वरिष्ठ सदस्य-श्री दिनेश चंद्र उपाध्याय, सदस्य-श्री राजेश सिन्हा, श्री आर के सैनी, तथा दयाराम मौर्या भी उपस्थित रहे।
अंत में संस्था के जनसंपर्क अधिकारी-श्री आदर्श श्रीवास्तव जी के द्वारा कार्यक्रम में आए हुए कार्यकारिणी सदस्य एवं क्षेत्रीय जनता का आभार प्रकट कर एवम उनको धन्यवाद ज्ञापित कर कार्यक्रम का सफल समापन किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top