होम बी. आर्क व बी. प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा चयनित

युवाशिक्षा

बी. आर्क व बी. प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा चयनित

बी. आर्क व बी. प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा चयनित

बी. आर्क व बी. प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा चयनित

लखनऊ, 16 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की छात्रा ऐमन सिराज खान ने बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर एवं बैचलर ऑफ प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु जे.ई.ई. मेन पेपर-2 (बी.आर्क एण्ड बी. प्लानिंग) परीक्षा-2022 में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। ऐमन ने इस परीक्षा में ऑल इण्डिया 546वीं रैंक अर्जित की है। बी.आर्क एण्ड बी. प्लानिंग के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी (एन.टी.ए.) की ओर से अलग से परीक्षा आयोजित की जाती है तथापि इस परीक्षा में सफलता के उपरान्त सी.एम.एस. की यह प्रतिभाशाली छात्रा दिल्ली, भोपाल, विजयवाड़ा, चंडीगढ़ आदि में स्थित देश के प्रतिष्ठित प्लानिंग व आर्किटेक्चर संस्थानों में एडमीशन लेकर अपने सपनों को साकार कर पायेगी। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस छात्रा ऐमन के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

विभिन्न प्रोफेशनल प्रतियोगिताओं एवं बोर्ड परीक्षाओं में सी.एम.एस. के मेधावी छात्र साल-दर-साल कीर्तिमान स्थापित करते आ रहे हैं। विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी जेईई एडवान्स, नीट, क्लैट, आई.ए.एस., पी.सी.एस. आदि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सी.एम.एस. छात्रों ने रिकार्ड कायम किया है। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. में आई.एस.सी. की पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को प्रोफेशनल कोर्सो की तैयारी हेतु प्रोत्साहित किया जाता है। इन्ही प्रयासों का प्रतिफल है कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्र विभिन्न परीक्षाओं में उच्च सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top