होम सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस द्वारा मिनी स्पोर्टस डे का भव्य आयोजन

युवाशिक्षा

सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस द्वारा मिनी स्पोर्टस डे का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस द्वारा मिनी स्पोर्टस डे का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस द्वारा मिनी स्पोर्टस डे का भव्य आयोजन

लखनऊ, 18 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस द्वारा ‘मिनी स्पोर्टस डे’ का आयोजन आज होमगार्ड ग्राउण्ड, आनन्द नगर में सम्पन्न हुआ।, खेल समारोह के मुख्य अतिथि श्री आर. के. आजाद, सीनियर स्टॉफ ऑफीसर, होमगार्डस हेडक्वार्टर्स ने खेल मशाल प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए मुख्य अतिथि श्री आर. के. आजाद ने कहा कि अनुशासित एवं संस्कारयुक्त पारिवारिक वातावरण में पले-बढ़े बालक ही विश्व शान्ति एवं विश्व एकता के स्वप्न को साकार कर विश्व का मार्गदर्शन कर सकते हैं और खेलों की इसमें अहम भूमिका है।

            खेल समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ एवं इसके उपरान्त खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पदकों के जबरदस्त होड़ रही और छात्रों ने अपनी शक्ति, दमखम, प्रतिभा व क्षमता का भरपूर प्रदर्शन किया। विद्यालय के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने हर्डल रेस, जिग जैग बाल एण्ड स्टिक रेस, सैक रेस, 5 लेग रेस, बैलून एण्ड ग्लास रेस, फुटबाल एण्ड स्टिक रेस, 50मी रेस, 100मी रेस, 200 मी रेस, 400 मी रेस, 800मी रेस एवं रिले रेस आदि विभिन्न खेलों में अपनी खेल प्रतिभा का गजब का प्रदर्शन किया। इसके अलावा, हूप ड्रिल, फ्लैग ड्रिल, योगासन, एरोबिक्स, म्यूजिकल चेयर आदि में भी छात्रों की प्रतिभाग देखते ही बनती थी। खेल प्रतिस्पर्धाओं में विजयी छात्रों को सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड प्रदान कर पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री रीना सोटी ने इस अवसर पर कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए शारीरिक विकास का होना अति आवश्यक है और यह खेलों द्वारा ही सम्भव है। अतः इस तरह के आयोजनों से छात्रों में आपसी सहयोग, आत्म विश्वास व जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top