सियासत

भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बनाई ऐसे रणनीति

 भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बनाई ऐसे रणनीति

भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बनाई ऐसे रणनीति

Photo

BJP ने अपने मिशन 2019 की शुरुआत कर दी है। 2019 के आम चुनाव से पहले BJP युवाओं में अपनी जगह बनाने के लिए वाराणसी में विशाल युवा सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। BJP ने इस कार्यक्रम का नाम 'युवा उद्घोष' दिया है। कार्यक्रम को PM नरेंद्र मोदी , BJP अध्यक्ष अमित शाह और CM योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 20 जनवरी को 'युवा उद्घोष' आयोजन से इस मिशन का आगाज करेंगे। PM मोदी को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है। PMO को पत्र भेजा गया है ताकि PM के आगमन की तिथि तय हो सके।

बीजेपी की उन युवाओं पर नजर जो 2019 में हो रहे हैं 18 साल के -

BJP के इस बार प्लान में वो दो करोड़ वोटर शामिल हैं जो साल 2000 में पैदा हुए हैं और 2019 में पहली बार वोट डालेंगे। युवा मतदाताओं की बड़ी संख्या को देखते हुए BJP ने मिशन 2019 के तहत युवाओं के जरिए ही दांव खेलने का प्लान तैयार किया है। इसके तहत हर बूथ-दस यूथ का फार्मूला पूरे देश में लागू किया जा रहा है।

24 हजार युवकों की टोलियां बनायी जा रहीं हैं -

कार्यक्रम के तहत संगठन के कार्यकर्ताओं के अलावा बनारस के सभी 1776 बूथ पर दस-दस युवाओं की टोलियां तैनाती की जा रही है। यह वे युवा हैं जो अभी तक BJP के सीधे तौर पर नहीं जुड़े हुए थे। इन सभी का डिजिटल माध्यम से पंजीकरण कराया जा रहा है। बनारस के संसदीय क्षेत्र के पांच विधानसभाओं में करीब 24 हजार युवकों की टोलियां बनायी जा रहीं हैं। उन्हें सीधे PM मोदी और अमित शाह से जुड़ने का मौका मिलेगा।

मोबाइल एप के जरिए चलेगा ये युवा कैंपेन -

बनारस लोकसभा क्षेत्र के शहर उत्तरी, दक्षिणी, कैंटोमेंट, रोहनियां एवं सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में 1682 बूथ हैं। हर एक बूथ पर दस युवाओं को भीम, पेटीएम ऐप से जोड़ा जा रहा है। युवा उद्घोष कार्यक्रम में उसी कार्यकर्ता को शामिल होने का मौका मिलेगा जो ऑनलाइन आवेदन करेंगे। इसके लिए ऐप के जरिए बीस रुपए की रसीद जमा करनी होगी। इस कार्यक्रम को BJP ऐप की मदद से पूरा करेगी, जिसे 18 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इसका नाम 'मिलैनियम वोटर कंपेन' है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top