होम मदरसे में बच्चों ने ली पहले गौ-रक्षा की शपथ फिर लिखा गाय पर निबंध

उत्तर प्रदेश

मदरसे में बच्चों ने ली पहले गौ-रक्षा की शपथ फिर लिखा गाय पर निबंध

मदरसे में बच्चों और अध्यापकों ने गंगा स्वछता अभियान गौ रक्षा प्रकृति रक्षा के लिए तन-मन-धन से साथ निभाएंगे की शपथ ली

मदरसे में बच्चों ने ली पहले गौ-रक्षा की शपथ फिर लिखा गाय पर निबंध

संभल : मंगलवार को संभल के दीपा सराय में एमआईए मुनब्बरुल कुरान मदरसा में भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए शपथ दिलाई गई। जिसमे वहां के बच्चों और अध्यापकों ने गंगा स्वछता अभियान गौ रक्षा प्रकृति रक्षा के लिए तन-मन-धन से साथ निभाने के लिए शपथ ली।

राजेश सिंघल ने कहा कि जो लोग राष्ट्र और भारतीय संस्कृति के लिए खतरा हैं हम उन्हें बर्बाद कर देंगे फिर वो किसी भी समुदाय या जाति के क्यों न हों। वहीं जिला अध्यक्ष के मदरसे पहुंचने से शहर में काफी चर्चा है। याद दिला दें शाहजहांपुर में ही एक शख्स मोहम्मद गाय के लिए धरना दे चुका है। गाय सांप्रदायिक तनाव का ही विषय नहीं है अभी भी सामाज में ऐसे कई काम देखने को मिल जाते हैं जो रुढ़िवादिता से दूर हैं।

आपको बता दें कि शाहजहांपुर में मुस्लिम समाज के लोग गौसदन और गायों को बचाने के लिए डीएम कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे। अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों की मांग थी कि जब तक गौशाला में गायों के हालात सुधारे नहीं जाते गायों की मौतों को नहीं रोका जाता तब तक वो अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे। इसके बाद मामला पुवायां के सिमरा वीरान गांव से जुड़ा था जहां बीते दिनों करीब पांच गायों की मौत हो चुकी थी।

आपको बता दे कि मोहम्मद नबी गायों से बेहद प्यार करते हैं। वो रोजाना गायों को अपने हाथ से चारा खिलाते हैं लेकिन मोहम्मद ही नहीं सिमरा वीरान में गायों की मौतों से कई लोग बेहद आहत हैं। शाहजहांपुर पिछले काफी समय से अपने सिमरा वीरान गौशाला के लिए सुर्खियों में रहा है।गौशाला के नाम 300 एकड़ से ज्यादा जमीन है लेकिन गौ सदन से जुड़े सरकारी कर्मचारी गायों कों चारा खिलाने के बजाए उससे मिलने वाले फायदे डकार रहे हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते गौशाला में रोजाना किसी न किसी गाय की मौत हो रही है। इसी बात से नाराज मोहम्मद नबी डीएम कार्यालय के सामाने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top