होम मैं बापू का अपमान करने के लिए साध्वी प्रज्ञा को माफ नहीं कर सकूंगा- PM मोदी

देश

मैं बापू का अपमान करने के लिए साध्वी प्रज्ञा को माफ नहीं कर सकूंगा- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह महात्मा गांधी का अपमान करने वाले बयान के लिए कभी भी प्रज्ञा ठाकुर को माफ नहीं करेंगे। पीएम मोदी ने यह बात शुक्रवार को एक न्यूज चैनल से इंटरव्यू के दौरान कही।

मैं बापू का अपमान करने के लिए साध्वी प्रज्ञा को माफ नहीं कर सकूंगा- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह महात्मा गांधी का अपमान करने वाले बयान के लिए कभी भी प्रज्ञा ठाकुर को माफ नहीं करेंगे। पीएम मोदी ने यह बात शुक्रवार को एक न्यूज चैनल से इंटरव्यू के दौरान कही। पीएम मोदी ने कहा-'मैं बापू का अपमान करने के लिए कभी भी साध्वी प्रज्ञा को माफ नहीं कर सकूंगा।

प्रज्ञा ठाकुर ने एक दिन पहले गुरुवार को गांधीजी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। प्रज्ञा ठाकुर लोकसभा चुनाव में भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार हैं।

प्रज्ञा ने कहा था- 'नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। वैसे लोग जो उन्हें आतंकी कहते हैं उन्हें अपने अंदर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को चुनाव के बाद जवाब मिलेगा।

इस बयान पर हुए विवाद के बाद बीजेपी ने इसे प्रज्ञा का निजी बयान बताया था और साथ ही कहा था कि वह इस मसले पर उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी। बीजेपी ने साथ ही प्रज्ञा को माफी मांगने की भी नसीहत दी थी। इसके बाद प्रज्ञा ने भी माफी मांग ली थी। हालांकि, इस प्रज्ञा के माफीनामे के बावजूद, कई और बीजेपी नेताओं के गोडसे को लेकर विवादित बयान सामने आ गये।

अनंतकुमार हेगड़े ने जहां विवादित ट्वीट किया, वहीं, नलीन कटील और अनिल सौमित्र ने भी गांधी को लेकर विवादित बात कही। आलम ये हुआ कि अमित शाह को सामने आना पड़ा और उन्होंने कहा कि ये बयान पार्टी लाइन से अलग हैं।

अमित शाह ने कहा कि विगत 2 दिनों में श्री अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और श्री नलीन कटील के जो बयान आये हैं वो उनके निजी बयान हैं, उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है। दूसरी ओर बीजेपी ने गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताने पर सस्पेंड कर दिया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top