होम नेपाल में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 लोग थे सवार

विदेश

नेपाल में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 लोग थे सवार

पश्चिमी नेपाल के दूरस्थ क्षेत्र में आज एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया । इस विमान में 11 लोग सवार थे । तीन दिन के अंदर यह देश में हुआ दूसरा विमान हादसा है । विमान एयर कसथमंडप का था और यह कालीकोट जिले के चिलखाया में उतरते वक्त हादसे का शिकार हो गया । विमान में 11 लोग सवार थे ।

नेपाल में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 लोग थे सवार

पश्चिमी नेपाल के दूरस्थ क्षेत्र में आज एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया । इस विमान में 11 लोग सवार थे ।  तीन दिन के अंदर यह देश में हुआ दूसरा विमान हादसा है । विमान एयर कसथमंडप का था और यह कालीकोट जिले के चिलखाया में उतरते वक्त हादसे का शिकार हो गया । विमान में 11 लोग सवार थे । 

बांके के नेपाल पुलिस के अधीक्षक तेक बहादुर राय के मुताबिक चालक दल के दो सदस्यों - कैप्टन दिनेश न्यूपाने और सह पायलट संतोष राणा के मारे जाने का अंदेशा है । नजदीकी शहर से दुर्घटना स्थल तक पहुंचने में कम से कम चार घंटे का वक्त लगता है । पुलिस और सेना के बचावकर्मी मौके पर पहुंच रहे हैं । बुधवार को मध्य नेपाल में हुए एक विमान हादसे में 23 लोगों की मौत हुई थी । 1949 में नेपाल में पहला विमान उतरा था और तब से वहां 70 से ज्यादा विमान और हेलीकाप्टर हादसे हो चुके हैं जिनमें 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है । 2012 में बाल कालाकार तरूनी सचदेव और उनकी मां गीता सचदेव उन 15 लोगों में शामिल थी जो एक डोर्नियर विमान हादसे में मारे गए थे। यह हादसा जोमसोम हवाई अड्डे के पास हुआ था । 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top