होम राज्यसभा में महिषासुर मुद्दे पर बोली ईरानी

देश

राज्यसभा में महिषासुर मुद्दे पर बोली ईरानी

राज्यसभा में महिषासुर मुद्दे पर बोली ईरानी

राज्यसभा में महिषासुर मुद्दे पर बोली ईरानी

Photo

मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के राज्यसभा में दिए मां दुर्गा और रोहित वेमुला पर आज फिर से सदन में हंगामा हुआ। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने स्मृति के बयान पर विरोध करते हुए कहा कि मंत्री ने मा दुर्गा का अपमान किया है इसके लिए वे मांफी मांगें। वहीं कांग्रेस को जवाब देते हुए ईरानी ने कहा कि वे खुद मां दुर्गा की भक्त हैं, देवी का अपमान नहीं किया बल्कि राज्यसभा में जो पर्चा पढ़ा, वो सरकार का नहीं, जेएनयू का था। हालांकि विपक्ष कोई सफाई सुनने को तैयार नहीं है और  माफी मांगवाने पर अड़ा रहा। 

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को ईरानी ने जेएनयू मामले का जिक्र करते हुए कहा कि वहां मां दुर्गा और महिषासुर के विषय में आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए। जब स्मृति ईरानी ने इस पर्चे का कंटेंट पढ़ा तो इसपर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और इसी बीच कार्रवाई को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। 

कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के इस कदम को आपत्तिजनक बताया और कहा कि उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। वहीं राज्यसभा में जेएनयू और पटियाला हाउस कोर्ट मारपीट के मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के जवाब के वक्त कांग्रेस और वाम दल वॉक आउट कर गए थे। विपक्ष ने मोदी सरकार पर कोर्ट परिसर में कन्हैया से मारपीट के आरोपी वकीलों और बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को बचाने का आरोप लगाया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top