होम संसद में स्मृति को बोलना पड़ा महंगा

देश

संसद में स्मृति को बोलना पड़ा महंगा

संसद में स्मृति को बोलना पड़ा महंगा

संसद में स्मृति को बोलना पड़ा महंगा

Photo

संसद में लड़ाई तेज करते हुए प्रमुख विपक्षी दलों ने आज कहा कि वे हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या मुद्दे पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा संसद में की गई टिप्पणियों पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस देंगे।  

 

माकपा और जदयू के साथ कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने संसद को ‘‘जान बूझकर गुमराह’’ किया है। स्मृति ने जेएनयू और हैदराबाद विश्वविद्यालय से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और वाम पर निशाना साधा था। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक और वरिष्ठ प्रवक्ता शैलजा ने आरोप लगाया कि एक दलित छात्र की आत्महत्या के दुर्भाग्यपूर्ण मामले में जान बूझकर संसद को गुमराह किया गया।   

 

वासनिक ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस की योजना जल्दी ही लोकसभा और राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की है। माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने कहा कि वह सोमवार को नोटिस देंगे। सलीम ने कहा, ‘‘मैं रोहित वेमुला मुद्दे पर सदन को गुमराह करने को लेकर स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन को नोटिस दूंगा।’’  

 

जदयू के राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी ने कहा कि वह और मनोनीत सदस्य केटीएस तुलसी सोमवार को सभापति हामिद अंसारी को विशेषाधिकार हनन का नोटिस देंगे। त्यागी ने कहा कि स्मृति के बयान में कई विरोधाभास है और यह विशेषाधिकार हनन के लिए उपयुक्त मामला है। उन्होंने स्मृति के खिलाफ रोहित की मां राधिका के बयान का हवाला दिया और आरोप लगाया कि भाजपा दलित विरोधी है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top