होम Apple का मुनाफा हुआ कम तो कटी CEO टिम कुक की सैलरी

विदेश

Apple का मुनाफा हुआ कम तो कटी CEO टिम कुक की सैलरी

Apple का मुनाफा हुआ कम तो कटी CEO टिम कुक की सैलरी

Apple का मुनाफा हुआ कम तो कटी CEO टिम कुक की सैलरी

सैन फ्रांसिस्‍को. एप्‍पल ने अपने CEO टिम कुक को एक ऐसी सजा दी है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। एप्‍पल ने आईफोन की बिक्री में 15 प्रतिशत की कमी आने के बाद सीईओ की सैलरी भी 15 प्रतिशत काट ली है। वैसे न सिर्फ टिम कुक बल्कि कंपनी के बाकी बॉसेज की सैलरी में कटौती की गई है।

शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक‍ कंपनी की एनुअल बिक्री अपने टारगेट को छू नहीं पाई जो कि 223.6 बिलियन डॉलर का था। इसकी जगह कंपनी सिर्फ 215.6 बिलियन डॉलर के टारगेट तक ही पहुंच पाई। कंपनी की ऑपरेटिंग इनकम 60 बिलियन डॉलर से भी कम रह गई। इसकी वजह से कुक को वर्ष 2016 में 8.7 मिलियन डॉलर का पैकेज मिला जिसमें सैलरी और बोनस दोनों ही शामिल हैं। यह वर्ष 2015 में उन्‍हें मिले पैकेज से 15 प्रतिशत कम है। वर्ष 2015 में कुक को 10.3 मिलियन क पैकेज मिला था और वर्ष 2009 में उन्‍हें 9.2 मिलियन डॉलर मिले थे। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के मुनाफे में आठ प्रतिशत की कमी आई और ऑपरेटिंग प्रॉफिट में भी 16 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसकी वजह सिर्फ आईफोन की बिक्री में कमी आना है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top