होम देवी-देवताओं की मूर्ति तालाब में डुबो कर यूपी सरकार को दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी

देश

देवी-देवताओं की मूर्ति तालाब में डुबो कर यूपी सरकार को दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी

देवी-देवताओं की मूर्ति तालाब में डुबो कर यूपी सरकार को दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी

देवी-देवताओं की मूर्ति तालाब में डुबो कर यूपी सरकार को दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी

नई दिल्ली. UP में तकरीबन 2000 दलितों ने सरकार को धमकी दी है कि अगर उनका शोषण नहीं रुका तो वह इस्लाम धर्म अपना लेंगे। इन लोगों का आरोप है कि ठाकुर समुदाय के लोग इनका शोषण कर रहे हैं। TOI की खबर के मुताबिक इन लोगों ने सोमवार को सैकड़ों हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति को तालाब में डुबो दिया और यह लोग सड़कों पर आंदोलन के लिए उतर आए।

इन तमाम दलितों ने देवी-देवताओं की मूर्ति और तस्वीर को पानी में डुबाक इस बात का संकेत दिया है कि वह इस्लाम धर्म अपना लेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले भी इस तरह की कई खबरें आ चुकी हैं कि उत्तर प्रदेश मे दलितों के साथ अगड़ी जातियों के लोग अत्याचार कर रहे हैं और उनका उत्पीड़न कर रहे हैं, ये लोग भी धर्म परिवर्तन की धमकी दे चुके हैं। अलीगढ़ के केशोपुर गांव में पिछले हफ्ते बड़ा विवाद तब शुरु हुआ था जब यहां रहने वाले दलितों ने खाली जगह पर भैरव बाबा का मंदिर बनाने की कोशिश की गई।

भैरव बाबा के मंदिर निर्माण पर यहां रहने वाले ठाकुरों ने विरोध जताया और उन्हें मंदिर नहीं बनाने दिया गया। स्थानीय दलित नेता बंटी सिंह ने बताया कि यहां लगातार हमारा उत्पीड़न और शोषण हो रहा है, इसी के चलते हमने मुसलमान बनने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि ये लोग दलितों को हिंदू नहीं मानते हैं और हमारे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं, लिहाजा हम इस्लाम धर्म को अपना लेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में यूपी के सहारनपुर में ठाकुरों और दलितों के बीच संघर्ष हुआ था जिसमें एक ठाकुर की जान चली गई थी, जिसके बाद दर्जनों दलितों के घर जला दिए गए थे। इस घटना के विरोध मे दलित संगठन भीम आर्मी ने जमकर उत्पात काटा और विरोध प्रदर्शन किया। यही नहीं भीम आर्मी के लोग दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने भी पहुंचे। सहारनपुर में हिंसा के बाद तकरीबन 150 दलितों ने बौद्ध धर्म अपना लिया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top