होम एक अनोखी पहल इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में दिया जा रहा टीवी-पंखा और साइकिल, जाने क्या है पूरी कहानी?

राज्यबिहार

"एक अनोखी पहल " इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में दिया जा रहा टीवी-पंखा और साइकिल, जाने क्या है पूरी कहानी?

एक अनोखी पहल  इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में दिया जा रहा टीवी-पंखा और साइकिल, जाने क्या है  पूरी कहानी?

"एक अनोखी पहल " इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में दिया जा रहा टीवी-पंखा और साइकिल, जाने क्या है पूरी कहानी?

Photo

"एक अनोखी पहल " इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में दिया जा रहा टीवी-पंखा और साइकिल, जाने क्या है है पूरी कहानी? 

बिहार के कटिहार से टीकाकरण (Corona Vaccination) को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की गई है। यहां टीका लगवाने वालों को गिफ्ट मेलटीवी-पंखा और साइकिल दी जा रही है।

एक अनोखी पहल-

बिहार:  बिहार के कटिहार मे वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान कहते हैं कि उनका वार्ड वैक्सीनेशन में काफी पिछड़ा हुआ था। और लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी भ्रम फैला हुआ था। इसलिए इस तरह की एक अनोखी पहल शुरू करनी पड़ी जिसमें टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए "टीका लगाओ इनाम पाओ" के तहत एक लकी ड्रा (Lucky Draw) का आयोजन किया। इस आयोजन में वैसे लोगों के बीच टीकाकरण को कामयाब बनाया है। जो किसी भ्रम के कारण टीकाकरण से दूर थे। और अब इसका फायदा भी मिल रहा है।

इस लक्की-ड्रॉ के तहत भट्टा टोला में उत्सव नुमा माहौल में लगभग 800 लोगों का रजिस्ट्रेशन करवाया गया और फिर उन लोगों को वैक्सीनेशन किया गया. दिन के अंत में वैक्सीनेट किए गए सभी लोगों के बीच 'लकी-ड्रॉ' निकाला गया। लकी-ड्रॉ के लिए टीवी, पंखा, साइकिल और अन्य घरेलू सामान हर विजयी प्रतिभागियो को दिया गया। समाज के लोग इस आयोजन से बेहद खुश हैं. मुरली यादव ने कहा कि निश्चित तौर पर यह अनोखा आयोजन है और भले ही इनाम किसी को भी मिला हो लेकिन सभी को जीत का टीका मिला है।

स्वास्थ्य विभाग के DIO ने की तारीफ-

नगर निगम के पार्षद मंजूर खान ने कहा कि उनका वार्ड वैक्सीनेशन में काफी पिछड़ा हुआ थी। इस बीच टीकाकरण को लेकर लोगों को आकर्षित करने के लिए उन्होंने निजी स्तर पर सामाजिक सहयोग से पुरस्कार का व्यवस्था की जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराया गया। स्वास्थ्य विभाग के डीआईओ डी.एन.झा ने पार्षद की तारीफ करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यह एक अनोखा आयोजन है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top