होम अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला हिरासत में आरोपी

दिल्ली

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला हिरासत में आरोपी

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला हिरासत में आरोपी

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला  हिरासत में आरोपी

नई दिल्ली : आज कपिल मिश्रा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप के लिए अनशन पर बैठे हैं तभी एक शख्स ने उन पर हमला कर दिया। आरोपी ने अपना नाम अंकित भारद्वाज और खुद को आप वर्कर बताया है । पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। कपिल के अनुसार आरोपी ने उन्हें थप्पड़ मारने की कोशिश की। पहले भी गोली मारने की धमकी मिल चुकी है। आपको बता दे कि कपिल मिश्रा को कुछ दिन पहले दिल्ली के जलमंत्री पद से भी हटाया गया। पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलने पर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है।

कपिल ने हमले पर कहा मैं अपने घर के बाहर (सिविल लाइन्स इलाके में) अनशन पर बैठा हूं। कोई भी आकर हमला कर सकता है। शाम को एक शख्स दौड़ते हुए आया और मेरी गर्दन पर झपटा। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ लिया। भगवान मेरे साथ है। मुझे मंगलवार रात को गोली मारने की धमकी मिली थी। अगर मुझ पर आगे भी हमले हुए तो मैं जल भी त्याग दूंगा।
बुधवार शाम को कपिल के मेडिकल चेकअप के लिए डॉक्टर्स की टीम आई थी। उसी दौरान हमला हुआ। आरोपी ने कहा कि वह कपिल को नहीं छोड़ेगा। उस वक्त वहां पर पुलिस भी मौजूद थी।

इसके पहले कपिल ने कहा "यहां अकेला बैठूंगा। कुछ नहीं खाऊंगा। सिर्फ पानी पिऊंगा अन्न ग्रहण नहीं करूंगा। जानता हूं कि मेरे मर जाने से आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अब वही जवाब नहीं चलेगा कि मैं बीजेपी का एजेंट हूं और मैंने ये सवाल पहले क्यों नहीं पूछे।"

"जब तक संजय सिंह आशीष खेतान सत्येंद्र जैन राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की फॉरेन ट्रिप की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाती है। तब तक यहीं बैठा रहूंगा। हिलने वाला नहीं हूं। पहले कहा गया था कि हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है तो ये पैसा कहां से आया?"

"अनशन पर इसलिए बैठा हूं क्योंकि ये सब तो उनसे ही सीखा है। आरोप लगने के बाद से केजरीवाल चुप ही हैं। मनमोहन सिंह के बाद चुप रहने वाले केजरीवाल दूसरे शख्स हैं। मुझे धमकियां भी मिल रही हैं। धमकी भरा एक फोन तो इंटरनेशनल नंबर से भी आया लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं।"

आप नेता कपिल के आरोपों पर बुधवार को संजय सिंह ने कहा हमें देशद्रोही कहा जा रहा है। विदेश दौरों को देशद्रोह से जोड़ना दुर्भाग्य है। ऐसा कहा गया कि मेरे पांच-पांच करोड़ के 3 बंगले हैं। कहता हूं कि इसकी जांच कराइए।

मैं पहले नेपाल गया। वहां सोमनाथ भारती और हमारे वर्कर गांव-गांव जाकर भूकंप पीड़ितों की मदद कर रहे थे। दूसरी बार पार्टी के काम से अमेरिका-कनाडा गया। फिर रूस की यात्रा का जिक्र आया- वहां एक जानकार की शादी में गया।

रविवार सुबह कपिल एलजी अनिल बैजल से मिले। केजरीवाल सरकार में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ बयान दर्ज कराए। ट्वीट किया- "चुप रहना असंभव था। एलजी को सब बता दिया। मैंने उन्हें गलत तरीके से पैसे लेते देखा।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top