होम छात्रों के लिए बुरी खबर 800 इंजीनियरिंग कॉलेज हो सकते है बंद

शिक्षा

छात्रों के लिए बुरी खबर 800 इंजीनियरिंग कॉलेज हो सकते है बंद

ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) देशभर में 800 इंजीनियरिंग कॉलजों को बंद करना चाहता है। इसके पीछे वजह इन कॉलजों में हर साल कम एडमिशंस और खाली सीट्स हैं। एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल दत्तात्रेय सहस्रबुद्धे शुक्रवार को ग्रीन हैंड नामक एक कार्यक्रम के उद्घाटन के संबंध में बेंगलुर

छात्रों के लिए बुरी खबर 800 इंजीनियरिंग कॉलेज हो सकते है बंद

ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) देशभर में 800 इंजीनियरिंग कॉलजों को बंद करना चाहता है। इसके पीछे वजह इन कॉलजों में हर साल कम एडमिशंस और खाली सीट्स हैं। एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल दत्तात्रेय सहस्रबुद्धे शुक्रवार को ग्रीन हैंड नामक एक कार्यक्रम के उद्घाटन के संबंध में बेंगलुरु में इसकी जानकारी दी | आपको बता दे कि एआईसीटीई के कड़े नियमों की वजह से हर साल तकरीबन 150 कॉलेज बंद हो जाते हैं। काउंसिल के नियम के अनुसार, जिन कॉलेजों में आधारभूत संरचना की कमी है और पांच सालों तक 30% से कम एडमिशन होते हैं, उन्हें बंद कर दिया जाता है।

वेबसाइट के अनुसार, एआईसीटीई ने 2014-15 से 2017-18 तक पूरे देशभर में 410 कॉलेजों को बंद करने की मंजूरी दे चुका है। इसमें कर्नाटक के 20 कॉलेज शामिल हैं। वहीं, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश आदि के कॉलेज भी शामिल हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top