होम छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी परसन बनाना विद्यालय की नैतिक जिम्मेदारी : डा. भारती गाँधी

राज्यउत्तर प्रदेश

छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी परसन बनाना विद्यालय की नैतिक जिम्मेदारी : डा. भारती गाँधी

छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी परसन बनाना विद्यालय की नैतिक जिम्मेदारी : डा. भारती गाँधी, संस्थापिका-निदेशिका, सी.एम.एस.

छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी परसन बनाना विद्यालय की नैतिक जिम्मेदारी : डा. भारती गाँधी

लखनऊ, 22 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया गया। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि भौतिक व सामाजिक ज्ञान के साथ चारित्रिक शिक्षा देकर ही छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाना विद्यालय की जिम्मेदारी है। उन्होंने अभिभावकों व शिक्षकों का आह्वान किया कि भावी पीढ़ी में बचपन से ही उच्च जीवन मूल्यों व चारित्रिक गुणों का विकास करें। समारोह में डा. गाँधी ने वार्षिक परीक्षा, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, साँस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का गौरव बढ़ाने छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया तथापि विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अनुपमा चेकर ने अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

            सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस द्वारा भी डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स का आयोजन आज विद्यालय के ऑडिटोरियम में किया गया। इस भव्य समारोह में सी.एम.एस. छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की अनूठी छटा प्रस्तुत कर अपनी अभूतपूर्व प्रतिभा का परिचय दिया। समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ एवं इसके उपरान्त छात्रों ने कव्वाली, लोकनृत्य, समूह गान, विश्व संसद आदि एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किय गया।इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. विनीता कामरान ने कहा कि बालक के चरित्र निर्माण तथा बौद्धिक क्षमताओं के विकास हेतु उन्हें स्वस्थ वातावरण उपलब्ध कराना जरूरी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top