होम अभिनय क्षमता का अभूतपूर्व परचम लहराया सी.एम.एस. छात्रों ने

राज्यउत्तर प्रदेश

अभिनय क्षमता का अभूतपूर्व परचम लहराया सी.एम.एस. छात्रों ने

अभिनय क्षमता का अभूतपूर्व परचम लहराया सी.एम.एस. छात्रों ने

अभिनय क्षमता का अभूतपूर्व परचम लहराया सी.एम.एस. छात्रों ने

लखनऊ, 29 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में दो-दिवसीय रंगमंच प्रस्तुति ‘यूफेनिया’ का शुभारम्भ आज विद्यालय के ऑडिटोरियम में हुआ। सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रो. किंगडन ने छात्र जीवन में थिएटर के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि थियेटर में जहाँ एक ओर स्क्रिप्टिंग, वेशभूषा डिजाइन आदि चीजें छात्रों में रचनात्मकता व सहयोग के गुण विकसित करती हैं तो वहीं दूसरी ओर संवाद अदायगी उनकी अभिव्यक्ति क्षमता व चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। प्रो. किंगडन ने इस रंगमंच प्रस्तुति हेतु छात्रों के परिश्रम व नई चीजें सीखने हेतु बधाई दी।

            रंगमंच प्रस्तुति ‘यूफेनिया’ के पहले दिन आज विश्व प्रसिद्ध नाटक ‘जूलियस सीजर’ एवं ‘प्रेम रामायण’ का मंचन हुआ। मंचन में जूलियस सीजर की भूमिका पावनी अग्रवाल ने जबकि ब्रूटस व मार्क एंथोनी की भूमिका क्रमशः एरीना खान व मनांश जिंदल ने निभाई। इसी प्रकार, अपरान्हः सत्र में ‘प्रेम रामायण’ का मंचन हुआ। इस नाट्य कृति में सी.एम.एस. छात्रों ने जबरदस्त अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। इस मंचन में राम की भूमिका कक्षा-12 के छात्र वंश अवस्थी जबकि सीता की भूमिका कक्षा-12 की छात्रा अदिति त्रिपाठी ने निभाई।सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती आभा अनन्त ने इस अवसर पर कहा कि ऐसे आयोजन छात्रों को प्राचीन परम्परा, जीवन मूल्यों, संस्कृति व संस्कारों से जोड़ने में महती भूमिका निभाते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top