होम गोवा चुनाव : BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, जाने बड़ी घोषणाएं

सियासत

गोवा चुनाव : BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, जाने बड़ी घोषणाएं

गोवा चुनाव : BJP ने जारी किया घोषणा पत्र जाने बड़ी घोषणाएं

गोवा चुनाव : BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, जाने बड़ी घोषणाएं

पणजी. गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। पार्टी ने इसमें खास फोकस रोजगार उपलब्ध कराने और पर्यटन को बढ़ावा देने पर किया है। हालांकि कैसिनो का मुद्दा पार्टी के घोषणा पत्र से बाहर नजर आया। गोवा में 4 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने गोवा चुनाव को लेकर BJP का घोषणा पत्र जारी किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक भी मौजूद थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवी ने इस मौके पर कहा कि BJP के घोषणा पत्र में रोजगार महिला और बाल कल्याण पर्यटन को बढ़ावा देने अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के कल्याण शिक्षा और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने पर खास जोर दिया गया है। पार्टी का खास ध्यान रोजगार को बढ़ावा देने और पर्यटन उद्योग का विकास करने पर होगा। जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने चुनाव में कैसिनो को लेकर खास जोर दिया है। इस पर प्रतिबंध लगाना उनके मुख्य मुद्दों में शामिल है वहीं BJP के घोषणा पत्र में ये मुद्दा गायब है। गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा कि कैसिनो हटाना इतना आसान नहीं है जितना विपक्ष इस मुद्दे को आसान समझ रहा है। इसको लेकर इतना हल्ला मचा रहा है। उन्होंने कहा कि कैसिनो कांग्रेस का दिया हुआ उपहार हैं और BJP की सरकार के दौरान मंडोवी नदी में एक भी कैसिनो नहीं प्रवेश कर सके। अगर वे सभी कानूनी जरूरतों को पूरा करते हैं तो हम उन्हें हटा नहीं सकते हैं। अगर फिर भी उन्हें हटाए जाने की कोशिश की जाएगी तो वो इस मुद्दों को कोर्ट में लेकर जा सकते हैं जो एक तरह से सरकार के चेहरे पर थप्पड़ से कम नहीं होगा।

बीजेपी के घोषणा पत्र में खास ध्यान बेरोजगारी दूर करने पर दिया गया है। इसके साथ-साथ पर्यटन सेक्टर को आगे बढ़ाने पर खास जोर दिया गया है। घोषणा पत्र में कहा गया है कि पर्यटन सेक्टर को उद्योग की तरह स्थापित किया जाएगा जिससे इसे दूसरी सहूलियतें दी जा सकें। इसमें सभी पर्यटन केंद्रों में चेंजिंग रुम और टॉयलेट निर्माण पर खास जोर दिया जाएगा। कृषि से जुड़े उद्योगों को एक प्रतिशत ब्याज पर लोन की सुविधा दी जाएगी। सभी पुराने प्रोजेक्ट पूरे किए जाएंगे और साथ ही नए पुल का निर्माण कराया जाएगा जिससे गोवा के ग्रामीण इलाकों से आवागमन सुलभ हो सके। इसके अलावा घोषणा पत्र में समाज कल्याण योजनाओं को मुद्रास्फीति सूचकांक से जोड़ने पर जोर दिया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री रोजगार योजना को पुनर्जीवित किया जाएगा इसके अलावा परंपरागत व्यवसायों को नए सिरे तैयार किया जाएगा। बता दें कि बीजेपी अकेली ऐसी राजनीतिक पार्टी थी जिसने गुजरात का घोषणा पत्र जारी किया। गोवा में मतदान 4 फरवरी को होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top