होम सी.एम.एस. में ग्रीष्मकालीन अवकाश केवल आठ दिन का, शेष दिन नियमित होगी ऑनलाइन पढ़ाई

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. में ग्रीष्मकालीन अवकाश केवल आठ दिन का, शेष दिन नियमित होगी ऑनलाइन पढ़ाई

सी.एम.एस. में ग्रीष्मकालीन अवकाश केवल आठ दिन का, शेष दिन नियमित होगी ऑनलाइन पढ़ाई

सी.एम.एस. में ग्रीष्मकालीन अवकाश केवल आठ दिन का, शेष दिन नियमित होगी ऑनलाइन पढ़ाई

लखनऊ, 2 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल में इस वर्ष कक्षा मोन्टेसरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टियां केवल 8 दिनों के लिए होंगी, जो 13 जून से शुरू होकर 20 जून को समाप्त होगी। शेष दिन नियमित रूप से ऑनलाइन पढ़ाई होगी। सीएमएस संस्थापक प्रबंधक डॉ. जगदीश गांधी के अनुसार कोरोना महामारी के कारण सभी कक्षाओं के छात्रों की पढ़ाई में अभी तक बहुत बड़ा नुकसान हो चुका है। इस स्थिति को देखते हुए, शिक्षकों ने गर्मी की छुट्टियों को यथासंभव कम रखने का सुझाव दिया ताकि वे समय पर पाठयक्रम पूरा करा सकें और सभी छात्रों की पढ़ाई के नुकसान की भरपाई कर सकें।

             उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि फिलहाल 12 जून तक सभी सी.एम.एस. छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। इसके बाद 13 जून से सभी छात्रों को 8 दिनों का ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जायेगा एवं 21 जून 2021 से मान्टेसरी व नर्सरी से लेकर कक्षा-12 तक सभी कक्षाओं में फिर से नियमित ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो जायेगी। श्री शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण सभी कक्षाओं के छात्रों की पढ़ाई में अभी तक बहुत बड़ा नुकसान हो चुका है। इसलिए छात्रों के भविष्य हित को ध्यान में रखते हुए उक्त निर्णय लिया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top