होम छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए जुलाई माह से स्कूल खोले सरकार!

राज्यउत्तर प्रदेश

छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए जुलाई माह से स्कूल खोले सरकार!

छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए जुलाई माह से स्कूल खोले सरकार!

छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए जुलाई माह से स्कूल खोले सरकार!

24 जून। अभिभावक संघ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से छात्रों के हित में जुलाई माह से स्कूलों को खोलने की अपील की हैं। स्कूल पिछले 1 साल से भी अधिक समय से बन्द हैं और बच्चे घर से ही आॅनलाइन पढ़ाई कर रहे है। अभिभावक संघ ने कहा कि वर्तमान में हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी की दूरदर्शिता, अथक प्रयास एवं कर्मठता से किये गये प्रयासांे से देश में कोरोना संक्रमण में लगातार कमी आयी है और आने वाले कुछ दिनों में हमें यह विश्वास है कि करोना संक्रमण पूरी तरह समाप्त हो जायेगा जिसके चलते अब जुलाई से खोले जा सकते हैं ताकि छात्रों की शिक्षा में अब और नुकसान न हो।
 

अभिभावक संघ के महासचिव श्री पी.एल. शुक्ला ने कहा है कि बच्चों की मानसिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सरकार को प्राइमरी से हायर सैकेण्डरी तक के बच्चों की आफॅलाइन पढ़ाई के लिए स्कूलों को अति शीघ्र खोल देना चाहिए। अब जब कि सरकार ने मैट्रो, माॅल, रेस्टोरेंट, रेल यात्रा, हवाई यात्रा के साथ ही बाजारों को पूरी तरह से खोल दिया है, ऐसे में बच्चों को स्कूल से दूर रखना उनके प्रति घोर अन्याय होगा क्योंकि काफी समय से स्कूल जा कर पढ़ाई न कर पाने के कारण अब बच्चे मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं।        
 

यहाँ उल्लेखनीय है कि 24 मार्च, 2020 से ही स्कूलों को बंद कर दिया था जिसके बाद स्कूलों ने बच्चों को आॅनलाइन पढ़ाई के माध्यम से शिक्षा देना शुरू कर दिया था किन्तु अब जब कि कोरोना महामारी पर सरकार नियंत्रण पा रही है, उत्तर प्रदेश अभिभावक संघ ने बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने की मांग की है। संघ का कहना है कि कोरोना महामारी के काल में तो बच्चों की पढ़ाई के लिए आॅनलाइन शिक्षा ही सबसे अच्छा विकल्प था किन्तु हमें बच्चों के सम्पूर्ण व्यक्तित्व के विकास को ध्यान में रखते हुए उन्हें स्कूल तक आकर आॅफलाइन शिक्षा देनी चाहिए।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top