होम ग्लोबल इण्टरफेथ सम्मेलन सी.एम.एस. में 5 अगस्त को

राज्यउत्तर प्रदेश

ग्लोबल इण्टरफेथ सम्मेलन सी.एम.एस. में 5 अगस्त को

ग्लोबल इण्टरफेथ सम्मेलन सी.एम.एस. में 5 अगस्त को

ग्लोबल इण्टरफेथ सम्मेलन सी.एम.एस. में 5 अगस्त को

लखनऊ, 3 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के इण्टरनेशनल रिलेशन्स विभाग द्वारा ग्लोबल इण्टरफेथ सम्मेलन का आयोजन 5 अगस्त, वृहस्पतिवार को प्रातः 11.30 बजे से सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ऑडिटोरियम में किया जा रहा है। इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में देश-विदेश के विभिन्न धर्मो के अनुयायी, विचारक, शिक्षाविद्, समाजसेवी व अन्य प्रबुद्ध हस्तियाँ अपने सारगर्भित विचारों से विभिन्न धर्मों के बीच एकता व समन्वय के महत्व से जनमानस को अवगत करायेंगे। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के इण्टरनेशनल रिलेशन्स विभाग के प्रमुख श्री शिशिर श्रीवास्तव ने दी है। श्री शिशिर ने बताया कि सम्मेलन में शामिल होने वाले कुछ प्रख्यात हस्तियों में ईसाई धर्म से ुफादर एन्ड्रयू डिहूना, जैन धर्म से श्री शैलेन्द्र जैन, इस्लाम धर्म से मौलाना डा. कल्बे सिब्तेन (नूरी), मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, मोहम्मद मौलाना यासूब अब्बास, बुद्ध धर्म से श्री भीखू ज्ञानलोक, हिन्दू धर्म से श्री मधु स्मिता दास, सिख धर्म से श्री हरपाल सिंह जग्गी, बहाई धर्म से डा. जगदीश गाँधी आदि प्रमुख हैं।

            श्री शिशिर ने बताया कि यह सम्मेलन अत्यन्त ही समयानुकूल है जो कि विभिन्न धर्मों व विचारों का संगम सिद्ध होगा। श्री शिशिर ने आगे कहा कि भावी पीढ़ी को यह समझाने की आवश्यकता है कि सभी धर्म हमें एक ही परमपिता परमात्मा की ओर ले जाते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह सम्मेलन सम्पूर्ण विश्व समाज में एकता, शान्ति व सौहार्द का वातावरण स्थापित करने में सहायक होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top