होम Lukewarm Water, सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने के फायदे

जीवन शैलीस्वास्थ्य

Lukewarm Water, सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने के फायदे

Lukewarm Water, सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने के फायदे- जब मौसम में बदलाव की शुरुआत होती हैं और ठंड का हल्का-फुल्का अहसास सुबह और शाम को होने लगे। तो ऐसे समय में अपने खाना-पान का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

Lukewarm Water, सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने के फायदे

जब मौसम में बदलाव की शुरुआत होती हैं और ठंड का हल्का-फुल्का अहसास सुबह और शाम को होने लगे। तो ऐसे समय में अपने खाना-पान का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। इस वक्त सर्दी-खांसी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

सुबह उठने के बाद गर्म पानी का सेवन करें-

यह समस्या कोरोना के चलते लोगों को ज्यादा भयभीत करती है इसलिए हमें अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है। इस वक्त खाने में ऐसी चीजें लेनी चाहिए जो हमें शारीरिक मजबूती प्रदान करें। सुबह उठने के बाद गर्म पानी का सेवन करना चाहिए लेकिन जिन लोगों को एसिडिटी की समस्या है वह गुनगुने पानी की बजाय सामान्य पानी पिए।

यह भी पढ़ें : तांबे के बर्तन में पानी पीने से होते हैं ये फ़ायदे

चाय में करें काली मिर्च, दाल चीनी, अदरक इस्तेमाल-

चाय में काली मिर्च, दाल चीनी, अदरक को पीस कर बनाए गए पाउडर डालकर बनाई गई चाय पीने से कफ की समस्या से निजात मिलती है। अब त्यौहारों के सीजन की शुरुआत होने वाली है। इस दौरान कई पकवान हमारे सामने परोसे जाएंगे। हम कोशिश करे ऐसी चीजों का सेवन करे जो हमारे शरीर के लिए उपयोगी हो। सूखे मवे का सेवन सर्दियों के मौसम में खासा लाभदायक होता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top