होम जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के तृतीय चरण में सर्वाधिक 134 सी.एम.एस. छात्र सफल

राज्यउत्तर प्रदेश

जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के तृतीय चरण में सर्वाधिक 134 सी.एम.एस. छात्र सफल

जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के तृतीय चरण में सर्वाधिक 134 सी.एम.एस. छात्र सफल

जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के तृतीय चरण में सर्वाधिक 134 सी.एम.एस. छात्र सफल

लखनऊ, 7 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सर्वाधिक 134 मेधावी छात्रों ने ‘आई.आई.टी.-जे.ई.ई. मेन्स’ परीक्षा में सफलता अर्जित की है तथापि 57 छात्रों ने 90 से 99.85 परसेन्टाइल अर्जित कर कीर्तिमान स्थापित किया है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के 10 छात्रों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है, जिनमें हर्ष जोशी (99.85 परसेन्टाइल), प्रखर मौर्य (99.74 परसेन्टाइल), अतुल पाण्डेय (99.67 परसेन्टाइल), आर्यन सिन्हा (99.59 परसेन्टाइल), शाश्वत वर्मा (99.49 परसेन्टाइल), अमन जगताप (99.33 परसेन्टाइल), सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा (99.19 परसेन्टाइल), अर्श जीत सिंह (99.15 परसेन्टाइल), आयुष श्रीवास्तव (99.09 परसेन्टाइल) एवं जूही बाजपेयी (99 परसेन्टाइल) शामिल हैं। इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में चयनित सी.एम.एस. छात्रों ने अपनी अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सभी सफल छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

            श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. में आई.एस.सी. की पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को प्रोफेशनल कोर्सो की तैयारी हेतु पढ़ाई की व्यवस्था की जाती है। इसके अलावा, छात्रों की प्रतिभा को निखारने व संवारने के लिए प्रत्येक वर्ष विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराया जाता है जिससे उनमें विभिन्न विषयों के ज्ञान के साथ साथ आत्मविश्वास का संचार भी होता है। इन्ही प्रयासों का प्रतिफल है कि विगत परीक्षा की भाँति इस परीक्षा में भी सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों ने आई.आई.टी.-जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा में सर्वाधिक 134 छात्रों ने सफलता अर्जित की है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top