होम उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्र को 1,08,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

समाचारदेश

उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्र को 1,08,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्र को 1,08,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्र को 1,08,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

लखनऊ, 7 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्र सैयद डावर ने उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका के प्रतिष्ठित काल्डवेल यूनिवर्सिटी से 1,08,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सी.एम.एस. छात्र को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। इसके अलावा, इस मेधावी छात्र को अमेरिका के इलिनोईस इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, फ्लोरिडा इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एवं रोचेस्टर इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा भी स्कॉलरशिप के साथ उच्चशिक्षा हेतु चयनित किया गया है। इस प्रकार, सी.एम.एस. के एक और प्रतिभाशाली छात्रा ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के इस प्रतिभाशाली छात्र की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

            सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट एवं एम.डी., प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने बताया कि प्रतिवर्ष सी.एम.एस. के 100 से अधिक मेधावी छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सी.एम.एस. के 80 से अधिक छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके है, जिनमें से अधिकतर को स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। सी.एम.एस. छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top