होम इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल द्वारा सी.एम.एस. छात्रा दिव्यांशी को प्रथम पुरस्कार

राज्यउत्तर प्रदेश

इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल द्वारा सी.एम.एस. छात्रा दिव्यांशी को प्रथम पुरस्कार

इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल द्वारा सी.एम.एस. छात्रा दिव्यांशी को प्रथम पुरस्कार

इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल द्वारा सी.एम.एस. छात्रा दिव्यांशी को प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 8 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-12 की मेधावी छात्रा दिव्यांशी अग्रवाल ने इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल द्वारा आयोजित लीडरशिप एण्ड इन्टरप्रिन्योरशिप बूटकैम्प कम्पटीशन में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है। इस उल्लेखनीय उपलब्धि हेतु दिव्यांशी को पुरस्कार स्वरूप 30,000 रूपये कीमत का एक आईपैड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट एवं एम.डी. प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने बताया कि इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल को इकोनॉमिक्स, फाइनेन्स एवं मैनेजमेन्ट के क्षेत्र में विश्व के टॉप 100 विश्वविद्यालयों में शामिल है। इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत सी.एम.एस. की होनहार छात्रा ने ‘बिजनेस ऑफ द फ्यूचर’ विषय पर बेहद उत्कृष्ट व रणनीतिक बिजनेस माडल प्रस्तुत कर अपनी वाणिज्यिक, व्यापारिक व सामाजिक जागरूकता की छाप छोड़ी, साथ ही फाइनेन्सियल, मार्केटिंग, कम्पटीटर एनालिसिस, फंडिग एवं व्यावहारिकता पर आधारित अपने ज्ञान का प्रदर्शन कर प्रथम पुरस्कार अर्जित किया। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. छात्रा की अभूतपूर्व उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

            प्रो. किंगडन ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को उनकी रूचियों के अनुसार रचनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु सदैव प्रेरित करता है, जिससे छात्रों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके एवं अपने क्षेत्र में वे सदैव अग्रणी बने रहे। सी.एम.एस. के इन्ही प्रयासों का परिणाम है कि आज विद्यालय के छात्र विभिन्न राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top