होम नेशनल ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ का खिताब सी.एम.एस. छात्रों को

राज्यउत्तर प्रदेश

नेशनल ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ का खिताब सी.एम.एस. छात्रों को

नेशनल ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ का खिताब सी.एम.एस. छात्रों को

नेशनल ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ का खिताब सी.एम.एस. छात्रों को

लखनऊ, 8 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस के दो छात्रों ने कम्प्यूटर प्रतियोगिता ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ में अखिल भारतीय स्तर पर गोल्ड व ब्रांज मेडल जीतकर लखनऊ का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है। सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस के कक्षा-7 के छात्र अंशुमन प्रकाश ने ऑल इण्डिया प्रथम रैंक अर्जित कर प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है और इण्डिया चैम्पियन होने का गौरव प्राप्त किया है तो वहीं दूसरी ओर कक्षा-6 के छात्र उद्भव तिवारी ने राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक अर्जित कर अपने मेधात्व व कम्प्यूटर ज्ञान का परचम फहराया है। साइबर लर्निंग इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में आयोजित यह प्रतियोगिता माइक्रोसाफ्ट डिजिटल लिट्रेसी स्टैण्डर्ड 4.0 पर आधारित थी, जिसमें देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस के इन होनहार छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड व कांस्य मेडल अर्जित कर सिद्ध कर दिया है कि आगे चलकर ये मेधावी छात्र अपने ज्ञान व मेधात्व के दम पर भारत का गौरव पूरे विश्व में बढ़ायेंगे। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के इन होनहार छात्रों को आशीर्वाद देते हुए उनके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की है।

            उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सी.एम.एस. अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है, ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top