होम CMS अलीगंज के प्री-प्राइमरी एवं प्राइमरी छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियों से अभिभावकों को किया गदगद

शिक्षा

CMS अलीगंज के प्री-प्राइमरी एवं प्राइमरी छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियों से अभिभावकों को किया गदगद

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के प्री-प्राइमरी एवं प्राइमरी सेक्शन के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने अपनी भावपूर्ण प्रस्तुतियों से अभिभावकों को गद्गद् कर दिया। मौका था विद्यालय द्वारा आयोजित ‘एनुअल मदर्स डे एवं ग्रैण्ड पैरेन्ट्स डे’ समारोह का, जो आज सी.एम.एस. गोम

CMS अलीगंज के प्री-प्राइमरी एवं प्राइमरी छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियों से अभिभावकों को किया गदगद

लखनऊ, 19 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के प्री-प्राइमरी एवं प्राइमरी सेक्शन के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने अपनी भावपूर्ण प्रस्तुतियों से अभिभावकों को गद्गद् कर दिया। मौका था विद्यालय द्वारा आयोजित ‘एनुअल मदर्स डे एवं ग्रैण्ड पैरेन्ट्स डे’ समारोह का, जो आज सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। समारोह में छात्रों के दादा-दादी व नाना-नानी ने बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर इसकी सार्थकता सिद्ध कर दी, साथ ही यह संदेश भी दिया कि नाना-नानी व दादा-दादी के संरक्षण में ही भावी पीढ़ी संस्कारवार व चरित्रवान बन सकती है। 

इससे पहले, मुख्य अतिथि श्रीमती पूजा राज, आई.आर.एस., एडीशनल कमिश्नर, इन्कम टैक्स, ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उदघाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्रीमती पूजा राज ने कहा कि हम बड़ों का यही प्रयास होना चाहिए कि बच्चों को घर-परिवार, विद्यालय एवं समाज में सभी जगह अच्छे विचार मिल सके। कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि सी.एम.एस.के शिक्षक व अभिवावक दोनों ही महान है, यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र दिन-प्रतिदिन शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहे है ।

समारोह का शुभारम्भ विश्व शान्ति एवं ईश्वरीय एकता का सन्देश देती ‘सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना’ से हुआ, जिसके माध्यम से विद्यालय के छात्रों ने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से सराबोर कर दिया। इस भव्य समारोह में रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते नन्हें-मुन्हें बच्चों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए एक से बढ़कर एक शानदार शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अनेकता में एकता, सहयोग, सहकार एवं सामूहिकता का अभूतपूर्व एवं विराट दृश्य प्रस्तुत कर उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया एवं तालियों की गड़गड़ाहट से सम्पूर्ण ऑडिटोरियम गूँज उठा। जहाँ एक ओर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुतियों ने अभिभावकों को गद्गद् कर दिया तो वहीं दूसरी ओर ‘मॉडल यूनाईटेड नेशन्स’ के शानदार प्रस्तुतिकरण ने सभी का ध्यान आकर्षित किया।

इस अवसर पर बोलते हुए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि दादा-दादी और नाना-नानी बच्चों को केवल लाड़-प्यार ही नहीं करते बल्कि उनके नैतिक और मानसिक विकास को भी बढ़ावा देते हैं। सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि अभिभावक ही बालक में निहित प्रतिभा को विकसित करने का सुअवसर प्रदान करते हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि अभिभावक जिस विश्वास के साथ अपने प्रिय बच्चों को अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ अच्छा इन्सान बनाने के लिए भेजते हैं, उस पर अवश्य खरे उतरेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top