होम डिवाइन कान्फ्रेन्स में छात्रों ने बिखेरा सर्वधर्म समभाव का आलोक

राज्यउत्तर प्रदेश

डिवाइन कान्फ्रेन्स में छात्रों ने बिखेरा सर्वधर्म समभाव का आलोक

डिवाइन कान्फ्रेन्स में छात्रों ने बिखेरा सर्वधर्म समभाव का आलोक

डिवाइन कान्फ्रेन्स में छात्रों ने बिखेरा सर्वधर्म समभाव का आलोक

लखनऊ, 27 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स’ में विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक की अनूठी छटा बिखेरकर सर्वधर्म समभाव का ऐसा आलोक बिखेरा कि दर्शक अभिभूत हो गये। छात्रों ने अपनी ओजस्वी वाणी से विश्व एकता एवं विश्व शान्ति जोरदार उद्घोष किया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व संसद, गीत-संगीत, कव्वाली आदि की मनाहारी प्रस्तुतियों ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर छात्रों ने सार्वभौमिक जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व की सेवा के लिए तथा सभी चीजों में उत्कृष्टता विषय पर सारगर्भित विचार प्रकट कर विद्यालय में प्रदान की जा रही अनूठी शिक्षा पद्धति से अभिभावकों को अवगत कराया। इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने ज्ञान का दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया एवं मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

            इस अवसर पर अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती जयश्री कृष्णन ने कहा कि ‘डिवाइन एजुकेशन’ से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव है। उन्होंने विद्यालय की गतिविधियों में सक्रिय सहयोग हेतु अभिभावकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top