होम CMS छात्र व्योम आहूजा ने 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम

युवाशिक्षा

CMS छात्र व्योम आहूजा ने 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम

व्योम आहूजा ने  मात्र 11 वर्ष 10 माह की उम्र में ही विलक्षण बौद्धिक प्रतिभा हेतु 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराकर लखनऊ के गौरव में चार-चाँद लगा दिये हैं।

CMS छात्र व्योम आहूजा ने 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम

लखनऊ, 7 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-8 के छात्र व्योम आहूजा ने  मात्र 11 वर्ष 10 माह की उम्र में ही विलक्षण बौद्धिक प्रतिभा हेतु 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराकर लखनऊ के गौरव में चार-चाँद लगा दिये हैं। व्योम ने यह उपलब्धि सबसे तेज गति से अत्यन्त कम समय में ब्रेनविटा गेम हल करके हासिल की है। व्योम को इसी वर्ष गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021’ से पुरष्कृत कर सम्मानित किया है।

डा. जगदीश गाँधी ने व्योम को आशीर्वाद देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की-

अतुलनीय प्रतिभा के धनी CMS के इस मेधावी छात्र ने मात्र 24 सेकेण्ड व 89 मिलीसेकेंड में ब्रेनविटा गेम हल करके इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड-2022 में ‘फास्टेस्ट चाइल्ड टु सॉल्व ब्रेनविटा गेम’ का खिताब अपने नाम किया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने व्योम को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं साथ ही विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाचार्या का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

छात्र ने 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया-

उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। हरि ओम शर्मा ने बताया कि असाधारण एवं विलक्षण प्रतिभा के धनी सी.एम.एस. के इस छात्र ने 29वीं बार इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। इसके अलावा, व्योम ने संगीत, ज्ञान, विज्ञान व खेल में अब तक 35 रिकॉर्ड्स अपने नाम किये हैं। वह शिक्षा के क्षेत्र में दो बार फ्यूचर कलाम अवार्ड से नवाजा जा चुके हैं एवं एशिया स्तर के तीन एवं विश्व स्तर के दो अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं।    

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top