होम सी.एम.एस. चौक कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’का आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. चौक कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’का आयोजन

सी.एम.एस. चौक कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’का आयोजन

सी.एम.एस. चौक कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’का आयोजन

लखनऊ, 23 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में सी.एम.एस. छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रम की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अभिभावकों को अभिभूत कर दिया। इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने  दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि अच्छी शिक्षा से अच्छे समाज का निर्माण होता है। घर एवं विद्यालय का सुसंस्कारित व शान्त वातावरण बालक को संतुलित व्यक्तित्व प्रदान कर सकता है और बालक को जीवन की सही राह दिखा सकता है।

                समारोह में छात्रों ने अपने अभिभावकों के समक्ष विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही सर्वांगीण विकास की शिक्षा पद्धति का भरपूर प्रदर्शन करते हुए जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व समाज की सेवा एवं उत्कृष्टता की अनूठी झलक दिखाई।इस अवसर पर सी.एम.एस. चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती अदिति शर्मा ने कहा कि छात्रों को भौतिक व सामाजिक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उनका चरित्र निर्माण भी बहुत आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को व्यापक तथा समाजोपयोगी ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित करता है, जिससे ये छात्र आगे चलकर विश्व समाज का कल्याण कर सकें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top